Advertisement
उतर प्रदेश

कोरोना पर काबू पाने के लिए CM योगी का बड़ा फैसला, अंतरराज्यीय बसें बंद, हवाई यात्रा के लिए निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

लखनऊ ।  उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बेकाबू मामलों को रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथफिर सख्त निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने अग्रिम आदेश तक प्रदेश में अंतरराज्यीय बस सेवाओं पर रोक लगाने का ऐलान किया है। इसके अलावा फ्लाइट से यात्रा करने वाले लोगों को कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया है। रविवार को उन्होंने इस संबंध में कई आदेश जारी किए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के प्रकोप के मद्देनजर रविवार को टीम-9 की मीटिंग बुलाई थी। इस बैठक के बाद कोविड के लिए आवश्यक दिशानिर्देश जारी करते हुए योगी आदित्यनाथ ने फील्ड में तैनात सभी अधिकारियों को आदेश दिया कि वे पूरी तरह से ऐक्टिव रहें और हर जरूरतमंद की फोन कॉल जरूरी तौर पर अटेंड करें। इसके अलावा सभी डीएम तथा सीएमओ अपने जनप्रतिनिधि और जनता से संपर्क में रहें।

Advertisement

हवाई यात्रा के लिए कोविड रिपोर्ट जरूरी
योगी ने इस दौरान प्रदेश में अंतरराज्यीय बस सेवाओं पर रोक लगाने का भी आदेश जारी किया। उन्होंने कहा कि वायु सेवा से आवागमन करने वाले सभी यात्रियों के लिए कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य किया जाए। गांवों में फैलते कोरोना संक्रमण पर भी योगी आदित्यनाथ ने चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि गांव में बाहर से आने वाले हर प्रवासी की कोरोना टेस्टिंग की जाए और उन्हें नियमानुसार क्वारंटीन किया जाए।

गांव-गांव कोरोना के लक्षण वालों की होगी पहचान
योगी के निर्देश के मुताबिक, प्रदेश में 4 मई से 9 मई तक गांव-गांव में कोरोना के लक्षण वालों की भी पहचान की जाएगी और उन्हें जरूरी दवाएं दी जाएंगी। योगी ने आगे कहा कि ट्रेनों से आने वाले प्रवासियों की तापमान की जांच की जाए। अगर वे संदिग्ध हों तो उनका एंटीजन आदि टेस्ट किया जाए। उन्होंने अधिकारियों से इसमें लापरवाही न बरतने के सख्त निर्देश दिए हैं।

Advertisement

Related posts

रेलवे इंजीनियर ने पत्नी को तलाक़ देकर बन गया था लड़की, अब धूमधाम से होने जा रही है शादी

Sayeed Pathan

सहारनपुर पुलिस ने मृतका हिना की हत्या का खुलासा करते हुए मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

नवरात्रि दशहरा :: न लगेंगे मेले न बजेगा बैंडबाजा घरों में रख सकेंगे प्रतिमाएं – योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!