Advertisement
अजब गजबउतर प्रदेशगोरखपुर

रेलवे इंजीनियर ने पत्नी को तलाक़ देकर बन गया था लड़की, अब धूमधाम से होने जा रही है शादी

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक रेलवे इंजीनियर ने अपनी बीवी को तलाक देकर सेक्स चेंज की सर्जरी कराई और खुद को औरत के रूप में बदल लिया. पहले इंजीनियर का नाम राजेश था जिसकी अब सोनिया नाम से पहचान होगी. खबर है कि सोनिया अब जल्द ही एक लड़के के साथ शादी के बंधन में बंधने भी जा रही है.

गौरतलब है कि राजेश ने 9 साल पहले धूमधाम से एक लड़की से शादी की थी. लेकिन उसके साथ उसकी जोड़ी नहीं बन पाई और उसने लड़की को तलाक दे दिया. जिसके बाद रेल इंजीनियर राजेश ने करीब 4 साल पहले सर्जरी कराकर खुद को लड़की में परिवर्तित कर लिया. राजेश अब सोनिया है.

Advertisement

2017 में सर्जरी के बाद राजेश बना सोनिया

राजेश ने करीब 4 साल पहले 2017 में लंबी सर्जरी कराई थी. जेंडर बदलने के बाद उसे अब एक नई पहचान मिली है. उसने अपना नाम सोनिया रखा है. बताया जा रहा है कि सोनिया मुख्य कारखाना प्रबंधक कार्यालय में तकनीकी ग्रेड 1 पद पर तैनात है. कहा जा रहा है कि रेलवे के इतिहास में शायद यह पहला ऐसा मामला है जब किसी पुरुष कर्मचारी ने खुद को महिला में परिवर्तित कर लिया हो.

Advertisement

बता दें कि इज्जतनगर के मुख्य कारखाना प्रबंधक कार्यालय में तैनात राजेश पांडे जो वर्तमान में सोनिया है उन्होंने अपना लिंग परिवर्तन कराने के बाद रेलवे प्रशासन से गुहार लगाई थी कि उनके रिकॉर्ड में जहां भी पुरुष दर्ज है. वहां महिला दर्ज कर दिया जाए. रेलवे प्रशासन ने उनकी बात को स्वीकार करते हुए राजेश को अब सोनिया के रूप में स्वीकार कर लिया है.

Advertisement

Related posts

संतकबीरनगर में मिले 05 और कोरोना पॉज़िटिव, कुल संख्या हुई 131,डिस्चार्ज हुए 54, एक्टिव केस 75

Sayeed Pathan

कावड़िये की ट्रक में अनियंत्रित ट्रक ने मारी टक्कर, 5 लोगों की मौत, 13 घायल, 05 की हालत गंभीर

Sayeed Pathan

गोण्डा : दुष्कर्म के आरोपी अभियुक्त को 20 वर्ष कारावास व रु० 5,000/- के अर्थदण्ड की सजा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!