Advertisement
उतर प्रदेशबस्ती

बस्ती मंडल में 26 से 28 मई तक चक्रवातीय तूफान यास के असर, मौसम विभाग ने किया एलर्ट

लखनऊ । उत्तर प्रदेश मे बस्ती मण्डल के तीनो जिलो बस्ती,सिद्वार्थनगर तथा संतकबीरनगर मे बंगाल की खाड़ी में उठ रहे चक्रवातीय तूफान यास के असर के चलते 26 मई से 28 मई के बीच आंधी पानी का सिलसिला चलने के आसार हैं इसके लिए नागरिको को खुद भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

मौसम विभाग के सूत्रो ने यहां यह जानकारी देते हुए कहा है कि बिहार से सटे यूपी के पूर्वी अंचलों में 26 से 28 मई के बीच धूल भरी आंधी चलने और बारिश होने के आसार हैं। 28 मई को पश्चिमी यूपी में आंधी-पानी के आसार जताए गए हैं। बस्ती मण्डल के तीनो जिलो बस्ती,सिद्वार्थनगर तथा संतकबीरनगर मे जिस क्षेत्र में हवा का दवाब कम होगा, वहां तेज बारिश भी हो सकती है। तेज हवा के चलने से आम,लीची,जामुन,अमरूद सहित अन्य फसलो की भारी क्षति होने की सम्भावना है।

Advertisement

अगले 12 घंटों में गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल सकता है ‘यास’
चक्रवाती तूफान ‘यास’ उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ते हुये अगले 12 घंटों के दौरान एक बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल सकता है। भारतीय मौसम विभाग ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मौसम विभाग ने बयान जारी कर बताया कि चक्रवाती तूफान उत्तर-पश्चिम की तरफ बढ़ेगा और फिर तेज गति से बुधवार की सुबह उत्तरी ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों के पास उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी तक पहुंचेगा। इसी दिन दोपहर के आसपास इसके बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान के रूप में पारादीप और सागर द्वीपों के बीच उत्तर ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों को पार करने का अनुमान है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को ओडिशा, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्रियों तथा अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह के उपराज्यपाल से सभी कोविड-19 अस्पतालों, लैब, वैक्सीन कोल्ड चेन और अन्य चिकित्सा सुविधा केंद्रों में पावर बैकअप की पयार्प्त व्यवस्था कर चक्रवात से निपटने के लिए तैयारियां रखने के निर्देश दिये थे।

Advertisement

Related posts

हाई कोर्ट का आया बड़ा फैसला:: बगैर OBC आरक्षण के कराए जाएंगे यूपी निकाय चुनाव

Sayeed Pathan

दिव्यांगजनो और पिछड़ा वर्ग के पात्र व्यक्तियों को मिले योजनाओं का लाभ:- मंत्री नरेंद्र कश्यप

Sayeed Pathan

बिलिंग एजेंसियों का सही बिलिंग के प्रति लापरवाही बर्दास्त नहीं:-अध्यक्ष यूपीपीसीएल

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!