Advertisement
अन्य

पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव हत्याकांड को लेकर प्रियंका गांधी ने लिखा योगी आदित्यनाथ को पत्र, की सीबीआई जांच की मांग

  • पूरे प्रदेश में शराब माफियाओं और प्रशासन का गठजोड़, खत्म हो गया है कानून का इक़बाल: प्रियंका गांधी
  • मृतक परिवार को मिले न्याय, आर्थिक मदद भी करे सरकार: प्रियंका गांधी

दिल्ली/लखनऊ ।  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव हत्याकांड के मामले में पत्र लिखा है।

पत्र में महासचिव प्रियंका गांधी ने लिखा है कि एबीपी न्यूज के पत्रकार  सुलभ श्रीवास्तव की जनपद प्रतापगढ़ में दिनांक 13 जून की रात संदिग्ध हालत में मृत्यु हो गई। वे एक न्यूज कवर करके घर वापस लौट रहे थे। खबरों के अनुसार वे एक ईंट भट्ठे के पास मृत मिले। उनके सिर पर गहरी चोट के निशान थे।

Advertisement

प्रियंका गांधी ने लिखा है कि 12 जून को सुलभ श्रीवास्तव ने ADG प्रयागराज जोन को एक पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने पुलिस अधिकारी को लिखा कि स्थानीय शराब माफिया अवैध शराब पर उनकी न्यूज रिपोर्ट से नाराज हैं और उन्हें अपनी और अपने परिवार की सलामती की चिंता है। प्रशासन को पत्र भेजे जाने के एक दिन बाद ही संदिग्ध हालातों में वे मृत पाए गए।

पत्र में महासचिव प्रियंका गांधी ने लिखा है कि सुलभ श्रीवास्तव के परिजनों एवं पत्रकार साथियों ने इस मामले की CBI जाँच कर सच सामने लाने की माँग की है।

Advertisement

प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में लिखा है कि उप्र में कई जगहों से जहरीली शराब से हुई मौतों की खबरें आई हैं। अलीगढ़ से लेकर प्रतापगढ़ तक जहरीली शराब के चलते सैकड़ों लोगों की मृत्यु हो चुकी है। ऐसे में एक पत्रकार द्वारा खबरें दिखाने को लेकर शराब माफ़ियाओं से ख़तरा होने की आशंका बताती है कि प्रदेश में कानून के राज इक़बाल खत्म हो चुका है। उप्र में बलिया, उन्नाव समेत कई जगहों पर पहले भी पत्रकारों पर हमले होते आए हैं।

प्रियंका गांधी ने पत्र लिखा है कि वह इस मामले की CBI जाँच करवाने की माँग करती हैं। प्रदेश भर जड़ जमा चुके शराब माफिया एवं प्रशासन के गठजोड़ पर कार्रवाई की जाए। इसके साथ पीड़ित परिवार और मृतक के आश्रितों को तुरंत आर्थिक मदद दी जाए।

Advertisement

पत्र के अंत में महासचिव प्रियंका गांधी ने लिखा है कि पत्रकारों और कलम के सिपाहियों को सुरक्षा देने का काम प्रदेश की कानून व्यवस्था का है। आशा है कि दिवंगत सुलभ श्रीवास्तव के परिवार को न्याय दिलाने की दिशा में आप सकारात्मक कदम उठाएँगे।

Advertisement

Related posts

पंण्डित दीनदयाल उपाध्याय स्वरोजगार योजना के लिए 10 दिसंबर तक करें आवेदन

Sayeed Pathan

लखनऊ पारा थाना के खेड़ा चौकी इंचार्ज ने “चौथे स्तंभ” का गालियों से किया स्वागत, केंद्रीय प.हेल्प.एसो.ने चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्यवाही की उठाई आवाज़

Sayeed Pathan

इस वजह से खिल गए भाजपाइयों के चेहरे

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!