Advertisement
अपराधदिल्ली एन सी आर

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग देश बताने वाले गलत नक्शे को लेकर ट्विटर इंडिया के MD पर केस दर्ज

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अपनी वेबसाइट पर अलग देश के रूप दिखाने वाले मैप को ट्विटर ने वापस जरूर ले लिया है लेकिन उसकी मुश्किलें थमती नहीं दिखाई दे रही हैं। जम्मू कश्मीर और लद्दाख को भारत से अलग दिखाने को लेकर यूपी के बुलंदशहर में बजरंग दल के एक नेता की शिकायत पर ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी (Twitter India MD Manish Maheshwari) पर मामला दर्ज कर लिया गया है।
ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भारत का गलत नक्शा दिखाने के लिए ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी पर आईपीसी की धारा 505 (2) और आईटी (संशोधन) अधिनियम 2008 की धारा 74 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Advertisement

विवादित नक्शा सामने आने पर ट्विटर पर खड़े हुए थे सवाल
दरअसल, बीते सोमवार सुबह ही कंपनी की वेबसाइट पर यह नक्शा सामने आया था। वेबसाइट पर करियर सेक्शन में ‘ट्वीप लाइफ’ शीर्षक के अंदर यह आपत्तिजनक नक्शा दिखाई दिया था। नए आईटी रूल्स को लेकर कंपनी की भारत सरकार के साथ तनातनी जारी है, इस बीच विवादित नक्शा सामने आने पर ट्विटर की मंशा पर सवाल खड़े हो गए थे। कंपनी को इसकी वजह से भारी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

Advertisement

ट्विटर ने हटा लिया है गलत नक्शा
फिलहाल ट्विटर ने अपनी वेबसाइट से भारत का गलत नक्शा हटा लिया है। इससे पहले वेबसाइट पर जारी नक्शे में लद्दाख और जम्मू कश्मीर को भारत से अलग देश दिखाने पर विवाद खड़ा हो गया था। इसे लेकर सरकार ने भी ट्विटर के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार किया था। यहां तक कि कार्रवाई के लिए तथ्य जुटाने का आदेश दिया था। हालांकि भारी दबाव के बीच ट्विटर को गलत नक्शा हटाना पड़ा है।

Advertisement

SourceNbt

Related posts

इटावा पुलिस ने अवैध तमंचा,कारतूस,चाकू,और बिना नम्बर प्लेट की पैशन बाइक के साथ 2 अभियुक्त गिरफ्तार

Sayeed Pathan

प्रतापगढ़ पुलिस ने 22 लाख रू0 की 298 पेटी अवैध शराब किया बरामद

Sayeed Pathan

मुजफ्फरनगर में 9 साल की बच्ची से बलात्कार, मदरसे के हाफिज ने वारदात को दिया अंजाम

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!