Advertisement
टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

श्रीनगर धर्मांतरण मामला: लड़की ने कहा मेरे साथ किसी तरह की जबरदस्ती नहीं हुई, मैंने अपनी मर्ज़ी से 2012 में सिक्ख धर्म छोड़ कर इस्लाम धर्म कबूल किया

  •  मैं कोई छोटी बच्ची नहीं,बल्कि 28 साल की लड़की ने कहा कि मुझे अपने बारे में फैसला लेने का अधिकार है.
  • लड़की ने दावा किया कि पंजाब में सिख समुदाय के लोगों ने मेरा ब्रेन वॉश करने की कोशिश की और मेरे मुस्लिम पति के खिलाफ बयान देने का दबाव बनाया
  • लड़की ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि यह एक निजी मामले है और इसे किसी भी रूप में धर्म या अल्पसंख्यक समुदाय से नहीं जोड़ा जा सकता.

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में दो सिख लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन और निकाह मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. इस मामले में जिस लड़की के लापता होने के दावा किया जा रहा था अब उसने खुद वीडियो जारी कर सारे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. लड़की ने कहा कि मैंने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया है और मेरे साथ किसी तरह की जबरदस्ती नहीं हुई है.

अपनी मर्जी से किया निकाह

Advertisement

ज़ी न्यूज़ के डिजिटल डेस्क में प्रकाशित खबर के अनुसार लड़की ने एक वीडियो में कहा कि यह मामला आज का नहीं है बल्कि 2012 में ही मैंने सिख धर्म छोड़कर इस्लाम कबूल कर लिया था. उन्होंने कहा कि न मेरा अपहरण हुआ है और न ही मेरे साथ किसी तरह की जबरदस्ती की गई है. सिख लड़की ने ने बयान में कहा कि 2014 में अपने बैच मेट मुजफ्फर के साथ मैंने मर्जी से निकाह किया है.

वीडियो में लड़की ने साफ किया कि वह कोई छोटी बच्ची नहीं है कि उसके साथ कोई ज्यादती की जाए बल्कि 28 साल की लड़की ने कहा कि मुझे अपने बारे में फैसला लेने का अधिकार है. उन्होंने कहा कि मैं लापता या किडनेप नहीं हूं बल्कि परिवार के साथ हूं.

Advertisement

‘लड़के के खिलाफ बयान का दबाव

उन्होंने बताया कि जब मैंने पुलिस की मदद लेनी चाही तो मेरे दस्तावेजों को ठीक से नहीं देखा गया और लिखित में मेरा बयान तक नहीं लिया. मेरे पति को जेल में डालकर मुझे मेरे परिवार वालों के सुपुर्द कर दिया गया. इसके बाद घरवाले मुझे अमृतसर लेकर आ गए जहां मुझ पर दवाब बनाया जाने लगा.

Advertisement

लड़की ने दावा किया कि पंजाब में सिख समुदाय के लोगों ने मेरा ब्रेन वॉश करने की कोशिश की और मेरे मुस्लिम पति के खिलाफ बयान देने का दबाव बनाया. उन्होंने कहा कि मुझे पति के पास नहीं जाने दिया गया. साथ ही लगातार मुझे धमकियां मिल रही हैं कि अगर लड़के के खिलाफ बयान नहीं दिया तो गोली मार दी जाएगी वरना एसिड अटैक कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि मैं जज के सामने जाने को तैयार हो गई.

‘मेरे नाम पर प्रोपगेंडा फैलाया’

इसके बाद हाई कोर्ट में मैंने बयान दिया कि सब कुछ मेरी रजामंदी से हुआ है और मैं किसी बेगुनाह को फंसा नहीं सकती. उन्होंने कहा कि कोर्ट ने भी मेरी बात को ध्यान से सुना और सारे दस्तावेज देखे. कोर्ट में मेरा बयान बगैर किसी दबाव के हुआ और मैंने वहां सब सच बताया. उन्होंने कहा कि मेरे पति पर लगाए गए आरोप झूठे हैं.

Advertisement

लड़की ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि यह एक निजी मामले है और इसे किसी भी रूप में धर्म या अल्पसंख्यक समुदाय से नहीं जोड़ा जा सकता. उन्होंने कहा कि मेरे निकाह को लेकर प्रोपगेंडा फैलाया जा रहा है और नफरत परोसी जा रही है. लड़ने ने कहा कि मुझे अपने अधिकार मालूम हैं और मेरे साथ कोई अन्याय नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट भी धर्मिक आजादी और बालिग को अपनी मर्जी से शादी का अधिकार देता है.

अकाली नेता ने उठाया मुद्दा

इससे पहले अकाली नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने आरोप लगाया कि हाल में कश्मीर में चार सिख महिलाओं का जबरन निकाह कराया गया और उन्हें इस्लाम धर्म कबूल करवाया गया. उन्होंने महिलाओं को उनके परिवार को सौंपने और जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ एक कानून की मांग की है. इसके लिए उन्होंने श्रीनगर में सिख समुदाय के लोगों के साथ प्रदर्शन भी किया, साथ ही उप राज्यपाल से मुलाकात भी की है.

Advertisement

Vedio Source-Nation one

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

लगातार बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीज़ल के दाम, आज देखिये आपके शहर में कितना है रेट

Sayeed Pathan

टाइटैनिक जहाज़ डूबने के 110 साल के बाद भी कायम हैं ये चार रहस्य: जानने के लिए पढ़ें पूरी ख़बर

Sayeed Pathan

सहकारिता के क्षेत्र में विश्‍व की सबसे बड़ी “अन्‍न भंडारण योजना” को मंजूरी, हर ब्लॉक में बनेगा गोदाम

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!