Advertisement
अपराधसंतकबीरनगर

बखिरा पुलिस की गिरफ्त में मौत का मामला, पुत्र के प्रेम प्रपंच में पिता की गई जान

संतकबीरनगर – बखिरा थाना क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति की पुलिस की अभिरक्षा में मौत हो गई । आरोपी की माने तो पुलिस ने जान ली है । मृतक बहरैची की पत्नी दुर्गावती देवी ने बताया कि रविवार के दिन सुबह ही हम पति – पत्नि को लड़की के परिजन घर से उठा ले गए थे और हाथ पैर बांधकर हम दोनों को मारे पिटे , उसके बाद 100 नम्बर पुलिस आयी किसी तरह हम लोंगो की जान बची , उसके बाद 100 नम्बर की पुलिस ने मुझे और मेरे पति को थाने ले गयी जहाँ हमारे पति को जेल में बन्द कर दिया गया और हमको छोड़ दिया गया ।

आपको बता दे कि बखिरा थाना के शिवबखरी निवासी 52 वर्षीय बहरैची का बेटा एक हफ्ते पहले गांव की एक लड़की को लेकर फरार हो गया था । जिसके बाबत लडक़ी के पिता के तहरीर पर लड़के के पिता पर मुकामी पुलिस द्वारा दबाव बनाया जाने लगा । इसके बाद बखिरा थाने की पुलिस ने लड़के के पिता बहरैची को थाने उठा ले आई । जहां पर बहरैची की चोट लगने से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई ।

Advertisement

मामला गंभीर देख पुलिस ने आनन – फानन में बहरैची को घायल समझकर इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गई , यहां पर चिकित्सकों ने बहरैची को मृत घोषित कर दिया , डाक्टरों द्वारा बहरैची को मृत घोषित किये जाने की जानकारी पाते ही बखिरा पुलिस डेडबॉडी को अस्पताल में छोड़कर फरार हो गई ।

Advertisement

रोते बिलखते मृतक की पत्नी व परिजन

पुलिस द्वारा मृतक की पत्नी को जब फोन पर जानकारी दी गयी कि तुम्हारे पति को संयुक्त जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया है तो वह आनन – फानन मे अपने परिजनों को लेकर संयुक्त जिला चिकित्सालय पहुँची । वहाँ पर पहुँचने परिजनों को जानकारी हुई कि बहरैची की मृत्यु हो गई है । मृतक की पत्नी दुर्गावती देवी ने बखिरा पुलिस पर आरोप लगाया कि हमारे पति को लड़की के परिजनो से रुपया लेकर पुलिस ने मारा है । धीरे – धीरे मामला तूल पकड़ने लगा और कुछ देर बाद इसकी जानकारी एसपी डां कौस्तुभ और डीएम दिव्या मित्तल को हुई ।

Advertisement

उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल जिला अस्पताल पर पहुंचकर घटना की जानकारी लेना शुरू कर दी । इसके बाद वहां पर डीआईजी अनिल कुमार राय भी पहुंच गए और घटना की जानकारी लेते हुए परिजनों से पूछताछ कर बखिरा थाने पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया औऱ जांच कराकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया ।

मृतक का पोस्टमार्टम एसडीएम और तहसीलदार की देखरेख में हुआ ।पोस्टमार्टम के बाद बॉडी को मृतक के परिजनों को सौप दिया गया । मृतक के परिवार को ढाढ़स बधाने पहुँचे सपा के नेता जयराम पाण्डेय मृतक के परिजनों को एक सहायता राशि की मांग की है और उसके बाद युवा सपा नेता सरवर सिद्दीकी ने पोस्टमार्टम हाउस तथा मृतक के घर पहुँचकर ढाढ़स बधाते हुए। सरकार से मृतक परिजन को एक करोड़ सहायता राशि की मांग की है ।

Advertisement

Related posts

आतंकवाद विरोधी दिवस:: मानव जीवन को हानि पहुंचाने वाली विघटनकारी शक्तियों से निपटने की शपथ दिलाई गई

Sayeed Pathan

पुलिस अधीक्षक संतकबीर नगर ने 10 पुलिस इंस्पेक्टर और 24 पुलिस सब इंस्पेक्टर के कार्य क्षेत्रों में किया बदलाव: देखें पूरी लिस्ट

Sayeed Pathan

यूपी बोर्ड परीक्षा रिजल्ट 2024: मौलाना आज़ाद इंटर कॉलेज में हाई स्कूल में “साद अख्तर” और इंटर में “फरीन खातून” ने प्रथम स्थान प्राप्त किया

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!