Advertisement
संतकबीरनगर

संतकबीरनगर के लोग हो जाएं सावधान:: एक माह बाद जिले में फिर मिले दो कोविड मरीज

  • कोविड के प्रति रहें सावधानजिले में दो कोरोना रोगी सक्रिय
  • लापरवाही कदापि न करें, शारीरिक दूरी व मास्क के नियम का करें पालन
  • तकरीबन एक  माह बाद जिले में मिले कोविड मरीज

संतकबीरनगर । तकरीबन एक माह तक कोरोनामुक्त रहे संतकबीरनगर जिले में एक बार फिर कोरोना मरीज मिले हैं । पिछले तीन दिनों में जिले में दो कोरोना रोगी सामने आए हैं। इन दोनों का जिले से बाहर इलाज चल रहा है , लेकिन लोगों को सावधान रहने की जरुरत है। जनपद में ट्रिपल टी ( टेस्टट्रैकट्रीट) की नीति जारी रहेगी। इसमें कहीं भी कोई लापरवाही नहीं की जाएगी। कोविड से मुक्ति के बाद भी टीकाकरण के साथ ही सैम्पलिंग भी चल रही है। प्रतिदिन 1500 से अधिक कोरोना सैम्पल की जांच की जा रही है। यह कहना है मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. इंद्र विजय विश्वकर्मा का ।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि ट्रेस्टट्रैकट्रीट की सरकार की नीति जिला स्तर पर मुस्तैदी से लागू है। जनपद में पिछले तीन दिनों में दो कोरोना रोगी सामने आए हैं। इसलिए एहतियात बरतने की जरुरत है। कोविड की तीसरी लहर की आशंका के बीच लोगों के चेहरे से मास्क गायब हो रहा है। ऐसे में सभी लोगों से  अपील है कि कोविड को हल्के में न लें और पूरी तरह से मुस्तैद रहें। कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत मास्क का अनिवार्य उपयोगहाथ की स्वच्छता, शारीरिक दूरी और बंद स्थानों के उचित वेंटिलेशन का ख्याल रखें | लक्षण दिखने पर सम्बन्धित केन्द्र पर जाकर कोविड की जांच जरुर करवा ले। जनपद के लोग मास्क को अपनी एक आवश्यक जरुरत में शामिल करें। हमेशा हाथ धोते रहें । यह आदत केवल कोरोना से ही नहीं बचाएगी बल्कि अन्य संक्रामक रोगों से भी बचाएगी। लोगों से यह अनुरोध है कि वह इसे अपनी आदत में शामिल कर लें। यह उनके साथ ही उनके परिवार के लोगों के लिए भी हितकर है।

Advertisement

टीकाकरण केन्द्रों पर जाकर लगवाएं टीका  

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एस. रहमान ने कहा है कि 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोग टीकाकरण केन्द्रों पर जाकर टीका लगवाएं। जनपद में पांच लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण करके उन्हें प्रतिरक्षित किया जा चुका है। इसमें से करीब 4.68 लाख प्रथम डोज का टीका लगा है। वहीं 67927 लोगों को दूसरी डोज भी लगायी जा चुकी है। इस प्रकार करीब 5.36 लाख लोगों को कोविड का टीका लगाया जा चुका है। जिन लोगों को कोविड का टीका लगा है वह भी मास्क व शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करें।

Advertisement

Related posts

बसपा ने संतकबीरनगर 62 लोकसभा से, मोहम्मद आलम को बनाया उम्मीदवार

Sayeed Pathan

जिला निर्वाचन अधिकारी की उपस्थिति में, 23 आर.ओ. एवं 36 ए.आर.ओ. का प्रशिक्षण हुआ सम्पन्न

Sayeed Pathan

संत कबीर नगर के सेमरियावां ब्लॉक के अगया में स्कूल और ग्राम सभा का होगा काया-कल्प, ग्राम प्रधान ने आदर्श गांव बनाने का लिया संकल्प

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!