Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने पुलिस कर्मियों को दी ये जरूरी सलाह

लखनऊ । डीजीपी मुकुल गोयल ने पुलिसकर्मियों को जनता के साथ शालीनतापूर्ण व्यवहार करने तथा ड्यूटी के दौरान स्वच्छ व निर्धारित वर्दी धारण करने की हिदायत दी है। वह पुलिस मुख्याल के अवनि सभागार में आयोजित सैनिक सम्मेलन में बोल रहे थे। सम्मेलन में प्रदेश के सभी जिलों, कमिश्नरेट तथा मुख्यालय स्थित विभिन्न पुलिस इकाइयों में तैनात पुलिसकर्मियों ने हिस्सा लिया।

सैनिक सम्मेलन में आए पुलिस कर्मियों के सुझाव और उनकी समस्याओं को सुनकर डीजीपी ने उनके समुचित समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही उन्हें पुलिस मुख्यालय का प्रतीकात्मक चिह्न भेंट किया। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर डीजीपी का प्रशंसा चिह्न प्राप्त करने वाले सभी पुलिस कर्मियों को शुभकामनाएं दीं ।

Advertisement

डीजीपी ने अपने संबोधन में पुलिस कर्मियों को सोशल मीडिया पर अनुशासित व्यवहार करने की हिदायत दी और उन्हें इस संबंध में शासन व पुलिस मुख्यालय के स्तर से जारी एसओपी का पालन करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान पुलिस बल ने फ्रंटलाइन वॉरियर्स के रूप में बहुत ही सराहनीय कार्य किया। इसकी सर्वत्र प्रशंसा की जा रही है। इस दौरान पुलिस विभाग ने अपने बहुत से साथियों को खो दिया। विभाग उन सभी साथियों के परिवारीजनों के साथ है। सभी को कोविड-19 गाइड लाइन का पालन करते हुए अपना और अपने परिवार का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। कानून-व्यवस्था की ड्यूटी के समय सुरक्षा उपकरणों से सुसज्जित होकर कर्तव्यों का पालन करें। यह बात हमेशा अपने दिल व दिमाग में रखें कि पुलिस शासक नहीं सेवक है। जनसामान्य के हितों की रक्षा एवं सुरक्षा ही हमारा मुख्य दायित्व होना चाहिए। अपराधिक घटनाओं के स्वतंत्र एवं निष्पक्ष पंजीकरण के साथ साथ विवेचनाओं में वैज्ञानिक साक्ष्य संकलन व गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए।

Advertisement

Related posts

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे गैंग में बर्खास्त दो कॉन्स्टेबल भी थे शामिल,मोबाइल फोन से मिला कनेक्शन

Sayeed Pathan

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव संपन्न, मतगणना 19 अक्टूबर को- कांग्रेस

Sayeed Pathan

कौशांबी में सपा कार्यकर्ताओं ने डीएम की गाड़ी रोकी: बोले- सपा के सुरक्षा घेरे में होगी सबकी जांच, डीएम ने इशारे से गाड़ी की जांच करने के लिए कहा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!