Advertisement
संतकबीरनगर

सचिव लोकायुक्त के निर्देशन में कर्मा ग्राम पंचायत में हुए घोटाले की जांच करेगी बस्ती जिले की टीम

धनघटा/संत कबीर नगर। धनघटा तहसील क्षेत्र के हैंसर ब्लाक अंतर्गत ग्राम पंचायत कर्मा में ग्राम प्रधान द्वारा किए गए व्यापक घोटाले की शिकायत उक्त गांव निवासी अब्दुल्लाह खान पुत्र इस्मत हुसैन ने लोकायुक्त से किया था।
जिसकी जांच पूर्व में जिले की कमेटी में शामिल रहे डीडीओ श्री रजित राम मिश्रा ने किया था।
जांच में लीपापोती का आरोप लगाते हुए निष्पक्ष जांच कराने के लिए शिकायत कर्ता अपनी असंतुष्टि के आधार पर अनुस्मारक भेजकर पुनः जांच की सिफारिश किया था।
शिकायत कर्ता के आरोपों का गहनता से संज्ञान लेते हुए सचिव लोकायुक्त ने बस्ती जिला के उच्चाधिकारियों को भ्रष्टाचार की जांच के लिए नामित किया है।इस संबंध में बस्ती जिला के अपर जिलाधिकारी श्री अभय कुमार मिश्रा ने मुख्य विकास अधिकारी संतकबीरनगर को पत्र भेजकर आगामी 07सितम्बर को ग्राम पंचायत कर्मा में घोटाले के जांच करने की पुष्टि किए हैं।इस क्रम में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस कप्तान डाक्टर कौस्ततुभ को पत्र भेजकर जांच के समय पुलिस क्षेत्राधिकारी धनघटा को मौजूद रहने के लिए निर्देशित किया है।
इसके अलावा खण्ड विकास अधिकारी और सहायक विकास अधिकारी को जांच के समय समस्त कागज़ात लेकर उपस्थित रहने के लिए सख्त आदेश भी दिया गया है।  बताया जा रहा है कि जांच टीम में मंडलायुक्त बस्ती द्वारा गठित टीम में अपर जिलाधिकारी बस्ती भी शामिल रहेंगे।
देखना यह है कि किस प्रकार जांच अधिकारियों द्वारा घोटाले का पर्दाफाश कर ग्राम प्रधान और शामिल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। हालांकि शिकायत कर्ता का कहना है कि न्याय न मिलने पर आगे न्याय पाने तमाम दरवाजे खुले हुए हैं। इस संबंध में भ्रष्टाचार निवारण संगठन को भी शिकायती पत्र भेजा गया है।

Advertisement

Related posts

प्रवासी मज़दूरों को मानसिक तनाव से बचाने के लिए,स्वास्थ्य विभाग की अनोखी पहल

Sayeed Pathan

जिला पंचायत सदस्य पद के वार्ड नम्बर 2 से प्रत्यासी, शैलेन्द्र यादव ने दर्जनों गांव के लोगो से किया संपर्क और मांगा समर्थन

Sayeed Pathan

डीएम और एसपी ने लगवाया कोविड-19 वैक्सीन का बूस्टर डोज़, दूसरा डोज लगने से 90 दिन की अवधि पूर्ण कर चुके है लोगों को कोविड का बूस्टर डोज लगवाने की अपील की

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!