Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आरराष्ट्रीय

पीएम मोदी का अमेरिका दौरा, राष्ट्रपति बाइडेन ने मेजबानी को लेकर खुशी का किया इजहार

नई दिल्ली: पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन 24 सितंबर को वॉशिंगटन में मुलाकात करेंगे. जनवरी 2021 में जो बाइडेन के सत्ता संभालने के बाद यह पहला मौका होगा जब भारत के प्रधानमंत्री और अमेरिका के राष्ट्रपति आमने-सामने मुलाकात होगी. पीएम मोदी 22 सितंबर की रात अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन पहुंचेंगे. इसको लेकर व्हाइट हाउस ने बयान जारी किया है. राष्ट्रपति बाइडेन के हवाले से जारी बयान में पीएम मोदी की मेजबानी को लेकर खुशी का इजहार किया गया है.

अमेरिका में क्वाड देशों की बैठक भी होनी है जिसमें भारत अमेरिका के अलावा, ऑस्ट्रेलिया और जापान के प्रधानमंत्री भी शामिल होंगे. पीएम मोदी के अमेरिका दौरे पर तालिबान, चीन और कोरोना पर चर्चा होने की उम्मीद है. 25 सितंबर को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र को संबोधित करेंगे.

Advertisement

राष्ट्रपति बाइडेन ने मार्च में क्वाड नेताओं के पहले शिखर सम्मेलन की डिजिटल तरीके से मेजबानी की थी जिसमें स्वतंत्र, उन्मुक्त, समावेशी, लोकतांत्रिक मूल्यों से जुड़े हिंद-प्रशांत क्षेत्र का संकल्प व्यक्त किया गया था जो जबरन कब्जे जैसी बाधाओं से मुक्त हो. इसे एक तरह से चीन के लिए संदेश के तौर पर देखा गया था. पीएम मोदी ने इससे पहले सितंबर 2019 में अमेरिका का दौरा किया था जब उन्होंने और तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित किया था.

Advertisement

SourceAbp

Related posts

निकली MTS की 1800 से ज्यादा भर्तियां, जाने चयन, योग्यता, संबंधित 10 खास बातें

Sayeed Pathan

वांछित इनमियाँ दो बदमाशों को पकड़ने में,,मौ थाना पुलिस को मिली सफलता

Sayeed Pathan

प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन मोदी का निधन, गांधीनगर में उनका किया गया अंतिम संस्कार: देखिए लाइव

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!