Advertisement
संतकबीरनगर

स्वास्थ्य मंत्री ने कल्पित हॉस्पिटल संतकबीरनगर का किया उद्घाटन

खलीलाबाद संतकबीरनगर । संतकबीर नगर सहित पूर्वांचल के लोगों को अकल्पित स्वास्थ्य सुविधाएं दिलाने के उद्देश्य से ही कल्पित हास्पिटल की संकल्पना की गई है, इस हास्पिटल में लोगों को वह स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी जिनकी लोगों ने इस छोटे से जनपद में कल्पना भी नहीं की होगी। बरदहिया बाजार में पीबी गर्ल्स कालेज के पास जेपी टावर में स्थित उच्चस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाओं युक्त इस 40 बेड के हास्पिटल का उदघाटन स्वास्थ्य मन्त्री जय प्रताप सिंह के करकमलों द्वारा रविवार को किया जाएगा शुभारंभ किया गया ।

Advertisement

हॉस्पिटल की पार्टनर डॉ सोनी सिंह ने बताया कि हास्पिटल में कुशल चिकित्सकों की टीम रहेगी। इसके साथ ही साथ सभी प्रकार की जांच की सुविधाएं मौजूद हैं। गंभीर रोगों के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम 24 घण्टे तैनात रहेगी। इमरजेंसी में ट्रामा सेण्टर जैसी सुविधाएं मौजूद होंगी। बाल रोग, हड्डी रोग, दंत रोग, स्त्री व प्रसूति रोग, हृदय रोग, नेत्र रोग, कान नाक गला रोग के साथ ही हर प्रकार के रोगों की जांच की सुविधा से युक्त इस चिकित्सालय की फार्मेसी 24 घण्टे चलेगी। वहीं विभिन्न रोगों के आपरेशन कुशल सर्जन के निर्देशन में किए जाएंगे। हम निरन्तर अपनी सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत रहेंगे।

Advertisement

हास्पिटल में मिलेंगी यह सुविधाएं
हास्पिटल में अल्ट्रासाउण्ड, डिजिटल एक्सरे ,आईसीयू के लिए प्रशिक्षित टीम के साथ 5 बेड का वेण्टीलेटर युक्त आईसीयू व 5 बेड का बच्चों का एनआईसीयू, नार्मल व सिजेरियन डिलिवरी के लिए केरल के प्रशिक्षित स्टाफ, 24 घण्टे चलने वाली अत्याधुनिक पैथालॉजी जिसमें थायराइड व हार्मोन्स एनालिसिस की सुविधा होगी।

पैथालॉजी जांच में घर से ही सैम्पल एकत्रित करने की सुविधा भी होगी। 24 घण्टे बेड पर आक्सीजन सप्लाई की सुविधा होगी। हास्पिटल की फार्मेसी लगातार 24 घण्टे चलेगी।

Advertisement

ये होंगे विशेषज्ञ चिकित्सक
चिकित्सालय में कोलम्बिया, पुणे और अपोलो हास्पिटल में अपनी सेवाएं दे चुके इमरजेंसी मेडिकल स्पेशलिस्ट डॉ रोहित व्यवहारे, राममनोहर लोहिया हास्पिटल दिल्ली के बाल रोग विशेषज्ञ नवीन पाण्डेय, कान नाक गला रोग विशेषज्ञ डॉ आशुतोष पाण्‍डेय व डॉ एचके द्विवेदी के साथ ही आर्थोपीडिक सर्जरी विभाग, नेत्र रोग विभाग, दन्तरोग विभाग, हृदय रोग विभाग, पेट रोग विभाग, सर्जरी विभाग के स्पेशलिस्ट डाक्टर 24 घण्टे आन काॅल उपस्थित रहेंगे। वहीं विशेषज्ञों से युक्त 24 घण्टे चलने वाली इमरजेन्सी भी होगी।

Advertisement

हास्पिटल के उदघाटन के अवसर पर विधायक मेंहदावल राकेश सिंह बघेल, मन्त्री श्रीराम चौहान, सीएमओ डॉ इन्द्रविजय विश्वकर्मा, एसीएमओ डॉ मोहन झा के साथ वरिष्ठ चिकित्सक, अधिवक्ता, समाजसेवी तथा जनपद के गणमान्य लोग उपस्थित थे ।

Advertisement

Related posts

बॉडी वार्म कैमरे से लैस हुई एंटी रोमियों टीम, चेकिंग से लेकर घटना स्थल तक होगी निगरानी

Sayeed Pathan

दिव्यांगजनों को मिलेगा 35000 ₹ तक विवाह प्रोत्साहन पुरस्कार-: तन्मय पांडेय

Sayeed Pathan

लोकसाभ सामान्य निर्वाचन-2024: प्रेक्षक का जनपद में हुआ आगमन, चुनाव सम्बंधित किसी भी अनियमितता अथवा आदर्श आचार संहिता के उल्लघन की, इनके इस नंबर पर कर सकतें हैं शिकायत

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!