Advertisement
संतकबीरनगर

महिला सुरक्षा, सशक्तिकरण एवं आत्मनिर्भरता को लेकर सरकार के सारे दावे हवा हवाई – माया प्रजापति समाजसेविका

संत कबीर नगर । उत्तर प्रदेश सरकार बेशक महिला सशक्तिकरण, सुरक्षा एवं आत्मनिर्भरता को लेकर मीडिया के माध्यम से बड़े बड़े दावे कर रही हो लेकिन शासन प्रशासन और लोकल जनप्रतिनिधियों के उदासीनता एवं सिस्टम में व्याप्त भ्रष्टाचार के चलते धरातल पर सारे दावे हवा हवाई साबित हो रहे है।

उक्त बातें भारतीय प्रजापति सह संस्थापक एवं समूह अध्यक्ष श्रीमती माया प्रजापति ने आज एन आर एल एम् के तहत संचालित स्वयं सहायता समूहों के बैठक को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने बताया कि आज के जागरूकता के इस दशक में भी महिलाएं जगह घरेलू हिंसा, अन्याय व उत्पीड़न का शिकार हो रही है तथा आत्मनिर्भरता को लेकर चुनावी स्टंट के चलते महज लाली पाप दिया जा रहा है और हमारी सरकार मिडिया के सहारे झूठ मूठ का प्रचार प्रसार यैसे कर रही है जैसे वास्तव में राम राज्य कायम हो गया हो जबकि सत्ता संरक्षण प्राप्त धनबली प्रभावशालियो के रुप में गांव शहर व कस्बों में अनेकों रावण विराजमान हैं जिनके दबाव में आकर शासन प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी गलत को सही और सही को ग़लत बनाकर धड़ल्ले से गरीबों के हकों पर डाका डालने में आज भी सफल है जिसकी शिकायत लगातार करते रहिए किन्तु मांस के पोटली का रखवार बना कुत्ता वाली कहावत चरितार्थ हो रही है। अतः यदि समय रहते संत कबीर नगर समेत उत्तर प्रदेश एवं देश की महिला शक्ति अपने हक अधिकार सुरक्षा एवं आत्मनिर्भरता को लेकर एकजुटता के साथ आगे नहीं आई तो आने वाला दिन और भयावह होगा इसमें कोई दो राय नहीं।

Advertisement

Related posts

चोरी के आरोप में वांछित अभियुक्त चोरी की देशी शराब के साथ गिरफ्तार

Sayeed Pathan

मिशन शक्ति अभियान:: महिलाओं की सुरक्षा हेतु समस्त थानों की एण्टी रोमियो टीम द्वारा अभियान चलाकर मनचलों को दी गई चेतावनी, महिलाओं व बालिकाओं को किया गया जागरूक

Sayeed Pathan

COVID19-:कोरोना योद्धाओं के सहयोग से 06 लोगों ने जीत लिया कोरोना ज़ंग

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!