Advertisement
पटना

भाजपा कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे वार्ड सचिवों को, पुलिस ने लाठियों से पीटा, महिलाओं और बच्चों को भी नहीं छोड़ा

पुलिस ने महिला-बच्चाें तक को नहीं छोड़ा। सबको पीटा। इससे कुछ लोगों को चोटें भी आई है। कई गाड़ियों के शीशे फूट गए हैं। ASI उमाकांत प्रसाद को भीड़ ने घेर लिया और बहुत बुरी तरह से पीटा। बचाव के लिए ASI को पिस्टल निकलना पड़ा। फिर बैकअप में पुलिस आई तो उनकी जान बची।

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी के शीशे तोड़ दिए।
प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी के शीशे तोड़ दिए।

बता दें, आज सुबह वार्ड सचिव संघ अपनी मांगों को लेकर धरने के 14वें दिन गर्दनीबाग से BJP ऑफिस पहुंचे थे। ऑफिस का घेराव कर सैकड़ों की संख्या में वार्ड सचिव वहीं धरने पर बैठ गए थे। इससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी। संघ के सदस्यों की मांग थी कि सरकार की ओर से कोई हमसे मिलेगा, उसके बाद ही वो यहां से जाएंगे।

Advertisement

कार्यकाल तो बढ़ाया, वेतन आज तक नहीं दिया

संघ के सदस्यों का कहना है कि 2 वर्ष बीतने के बाद उनका कार्यकाल 5 साल बढ़ा दिया गया, लेकिन आज तक वेतन नहीं दिया गया। बीते शनिवार को भाजपा विधायक मुरारी मोहन झा धरना स्थल गर्दनीबाग पहुंचे थे और वार्ड सचिवों से मुलाकात की थी। विधायक ने उनकी बात सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया था।

Advertisement
धरने पर बैठे लोग।
धरने पर बैठे लोग।

क्या है मांगें

CM नीतीश कुमार द्वारा चलाए गए 7 निश्चय योजना के तहत ‘गली-नली और नल-जल योजना’ में राज्य भर के 1,14,691 लोगों को योग्यता के आधार पर नौकरी दी गई थी। 5 साल लगातार काम करने के बाद और कई बार आश्वासन मिलने के बाद भी सरकार ने इन्हें 1 रुपए का भी लाभ अब तक नहीं दिया। इसको लेकर राज्य के 38 जिलों के वार्ड सचिव और कर्मचारी गर्दनीबाग के महिला थाना में 13 दिनों से लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन अब तक किसी भी प्रकार की सुनवाई नहीं हुई है। 13 दिसंबर को बिहार सरकार द्वारा एक पत्र जारी किया गया है, जिसमें पुराने सभी वार्ड सचिव को हटाकर नए वार्ड सचिवों को नियुक्त करने की बात कही गई है। आज सब्र का बांध टूटा तो भाजपा कार्यालय का घेराव कर दिया।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

दरभंगा एयरपोर्ट पर उतरा पहला विमान, इस तरह लोगों ने किया स्वागत

Sayeed Pathan

सियासी घमासान के बीच, पशुपति पारस बने LJP के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष

Sayeed Pathan

नक्सली-सुकमा मुठभेड़ में लापता हुए 17 जवान शहीद,15 जवान घायल,सीएम भूपेश घायल जवानों से मिलने पहुँचे अस्पताल

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!