Advertisement
अपराधउतर प्रदेश

“हिन्दू पुत्र आएगा बचाने” पोस्ट डालकर कर कुछ ही घंटे में ओवैसी पर कर दिया था हमला

यूपी के हापुड़ में हमले के बाद गृह मंत्रालय ने असदुद्दीन ओवैसी को Z कैटेगरी की सुरक्षा दे दी है। अब ओवैसी के सुरक्षा घेरे में CRPF के जवान रहेंगे। यानी ओवैसी की Z कैटेगरी सिक्योरिटी में अब 4 से 6 NSG कमांडो और पुलिस कर्मियों समेत 22 जवान सुरक्षा में तैनात रहेंगे। उधर, पुलिस दो हमलावरों शुभम और सचिन को शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर सकती है।

सूबे के ADG कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि सांसद के धर्म विरोधी भड़काऊ भाषणों और 2013-14 के दौरान अयोध्या के राम मंदिर को लेकर ओवैसी की टिप्पणी से आहत होकर आरोपियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। फिलहाल मेरठ रेंज के IG प्रवीण कुमार हापुड़ जिले में डेरा डाले हुए हैं।

Advertisement
पुलिस ने दोनों हमलावरों सचिन व शुभम को अरेस्ट कर लिया है।
पुलिस ने दोनों हमलावरों सचिन व शुभम को अरेस्ट कर लिया है।

कार में लगी थीं तीन गोलियां

कार में लगी थीं तीन गोलियां
ओवैसी मेरठ और किठौर में पदयात्रा करने के बाद 3 फरवरी की शाम साढ़े पांच बजे NH-24 से दिल्ली लौट रहे थे। हापुड़ जिले में पिलखुवा थाना क्षेत्र के छिजारसी टोल प्लाजा पर पहले से खड़े दो युवकों ने ओवैसी की कार पर फायरिंग कर दी। उनकी कार में तीन गोलियां लगी। ओवैसी बाल-बाल बच गए।

Advertisement

दो पिस्टल, अल्टो कार बरामद
ADG कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि इस मामले में थाना बादलपुर (ग्रेटर नोएडा) दुरियाई के रहने वाले सचिन और थाना नकुड़ (सहारनपुर) गांव सापला बेगमपुर के रहने वाले को शुभम गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से एक-एक अवैध पिस्टल व ऑल्टो कार बरामद की गई है। इस मामले में ओवैसी के प्रतिनिधि यामीन ने थाना पिलखुवा में जानलेवा हमला और 7 क्रिमिनल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

कराया है।

Advertisement
सचिन ने फेसबुक पर भाजपा ज्वाइनिंग की रसीद भी डाली हुई है।
सचिन ने फेसबुक पर भाजपा ज्वाइनिंग की रसीद भी डाली हुई है।

जेल से छूटने पर शाहीन बाग वाले गोपाल का किया था स्वागत

जांच में पता चला कि सचिन पहले ABVP में रहा। वह लंबे समय से BJP से जुड़ा है। 7 जुलाई 2019 को उसने अपनी फेसबुक आईडी पर भाजपा की ऑनलाइन सदस्यता की रसीद भी डाली हुई है। इसके अलावा भाजपा नेता अरुण सिंह, सुनील बंसल, सांसद महेश शर्मा, एमएलसी श्रीचंद शर्मा, लक्ष्मीकांत वाजपेयी, नोएडा विधायक पंकज सिंह समेत तमाम नेताओं के फोटो फेसबुक आईडी पर मौजूद हैं।

Advertisement

पिछले दिनों जब गृहमंत्री अमित शाह जब नोएडा आए, तब भी सचिन वहां मौजूद था। एमएमएच कॉलेज कॉलेज गाजियाबाद से ग्रेजुएट सचिन शाहीन बाग में गोली चलाने वाले गोपाल दत्त शर्मा का समर्थक रहा है। गोपाल जब जेल से छूटकर आया तो सचिन ने उसका नोएडा में स्वागत किया था। गोपाल भी ग्रेटर नोएडा में जेवर का रहने वाला है और सोशल मीडिया पर खुद को कट्टर हिन्दू बताता था।

‘हिन्दू पुत्र आएगा बचाने’ पोस्ट डालकर कर दिया हमला
​​​​ 
सचिन ने 3 फरवरी 2022 को दिन में महाराणा प्रताप, भगत सिंह, ओवैसी से जुड़ी चार पोस्ट डाली थीं। एक पोस्ट में उसने ओवैसी के उस भाषण का वीडियो डाली, जिसमें वह यह कहते हुए दिख रहे हैं कि हमेशा योगी मुख्यमंत्री नहीं रहेगा, हमेशा मोदी प्रधानमंत्री नहीं रहेगा। याद रखो हम तुम्हारे जुल्म को भूलने वाले नहीं हैं। इस वीडियो को कोट करते हुए सचिन ने लिखा था कि हिन्दू पुत्र आएगा बचाने। इस पोस्ट के कुछ घंटे बाद ही उसने ओवैसी के काफिले पर हमला बोल दिया।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

सन्तकबीरनगर महुली पुलिस द्वारा थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह के नेतृत्व में 06 वारंटी को किया गया गिरफ़्तार

Sayeed Pathan

सुब्रत राय सहारा का दिल का दौरा पड़ने से निधन

Sayeed Pathan

उत्तर प्रदेश में संस्थागत रूप से चल रहे घोटालों के खिलाफ, कांग्रेस का प्रदेश व्यापी पोलखोल अभियान 22 जून से

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!