Advertisement
विधानसभा चुनाव 2022राजनीति

कानपुर के सपा प्रत्याशी के वीडियो से छेड़छाड़ हुई थी, जिसमे प्रत्याशी समर्थकों ने नहीं कहा था-साइकिल का बटन दबाना है, पाकिस्तान बनाना है

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने शुक्रवार शाम को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर लिखा,’ समाजवादियों ने जारी किया नया जिन्नावादी नारा…साइकिल पर बटन दबाना है, पाकिस्तान बनाना है। अखिलेश जी आप पाकिस्तान बनाने की बात करें, देश की जनता आपको जिन्ना बनाकर छोड़ेगी ‘ पाक प्रायोजित इन नारों को देश की जनता भली भांति देख समझ रही है। उन्होंने यह बात कानपुर के बिठूर विधानसभा से सपा के प्रत्याशी मुनींद्र शुक्ला के जन संपर्क के वीडियो के साथ यह बात लिखी।

लिखी।

Advertisement
वायरल वीडियो पर संबित पात्रा का ट्वीट।
वायरल वीडियो पर संबित पात्रा का ट्वीट।
वायरल VEDIO का सच
वायरल वीडियो सच जानने के लिए दैनिक भास्कर की टीम ने कानपुर की बिठूर विधानसभा के सपा प्रत्याशी मुनींद्र शुक्ला के वायरल वीडियो, चुनाव प्रचार का मूल वीडियो और चुनाव आयोग के अफसरों से बात की तो हकीकत सामने आई। सपा नेता और उनके समर्थकों ने चुनाव प्रचार के दौरान ”माटी चोर को भगना है…” क्योकि भाजपा विधायक पर विधानसभा के कई गांव में भारी मात्रा में मिट्‌टी खनन कराने का आरोप लगा था। इसलिए चुनाव प्रचार के दौरान सपाइयों ने माटी चोर को भगाना है के नारे लगाए थे।

लगाए थे।

बिठूर विधानसभा के एआरओ की जांच में वायरल वीडियो एडिट निकला।
बिठूर विधानसभा के एआरओ की जांच में वायरल वीडियो एडिट निकला।

जांच में वायरल वीडियो एडिटेड निकला
वीडियो वायरल होने के बाद चुनाव आयोग की ओर से बिठूर विधानसभा में तैनात एआरओ ने कहा कि बिठूर विधानसभा से सपा प्रत्याशी के पाकिस्तान का नारा लगाने की शिकायत प्राप्त हुई थी। एफएसटी टीम से

Advertisement

जांच में वायरल वीडियो एडिटेड निकला
वीडियो वायरल होने के बाद चुनाव आयोग की ओर से बिठूर विधानसभा में तैनात एआरओ ने कहा कि बिठूर विधानसभा से सपा प्रत्याशी के पाकिस्तान का नारा लगाने की शिकायत प्राप्त हुई थी। एफएसटी टीम से मामले की जांच कराई गई। जांच में ओरिजनल वीडियो की जांच की गई तो पाकिस्तान शब्द का प्रयोग कहीं भी नहीं पाया गया। शिकायत का खंडन किया जाता है। सपा प्रत्याशी पर लगाए गए आरोप झूठे हैं। एडिट वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

की जाएगी।

Advertisement
एडिट वायरल वीडियो पर भाजपा प्रत्याशी का ट्वीट।
एडिट वायरल वीडियो पर भाजपा प्रत्याशी का ट्वीट।
सपाई मुस्लिम वोट पाने को जालीदार टोपी लगाते
बिठूर विधानसभा से विधायक और दोबारा इसी विधानसभा से प्रत्याशी बने अभिजीत सिंह सांगा ने वायरल वीडियो पर जमकर मजहबी आग उगली। उन्होंने कहा कि बिठूर विधानसभा का टिकरा एक गांव है। कल समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी व पूर्व विधायक मुनींद्र शुक्ला वहां पर पद यात्रा कर रहे हैं। इस दौरान वहां पर नारा लग रहा है कि साइकिल पर बटन दबाना है, पाकिस्तान बनाना है। टिकरा ये गांव है जहां पर विधायक रहते हुए मुनींद्र शुक्ला ने तुष्टीकरण का काम किया है।
वहां के हिन्दू ये गवाही दे सकते हैं कि सपा की सरकार में उनको कितनी बार प्रताड़ित करने का प्रयास किया गया है। ये समाजवादी पार्टी के लोग मुस्लिमों का वोट हासिल करने के लिए अभी तक जालीदार टोपी लगाते थे। ईद मिलन करते थे, सिवईं और बिरयानी खिलाने का काम करते थे। आज मुसलमानों का वोट पाने के लिए इस कदर गिर गए हैं कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। वीडियो की जांच करके इनके खिलाफ राष्ट्र दोह की एफआईआर होनी चाहिए।
बिठूर विधानसभा से सपा प्रत्याशी मुनींद्र शुक्ला।
बिठूर विधानसभा से सपा प्रत्याशी मुनींद्र शुक्ला।

 

BJP हताशा में है, इसलिए एडिट वीडियो से भड़काने की कोशिश

Advertisement

कानपुर की बिठूर विधानसभा से प्रत्याशी मुनींद्र शुक्ला बोले… मेरे संज्ञान में यह बात आई है कि बिठूर विधानसभा के टिकरा में जन संपर्क के दौरान एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें राष्ट्रविरोधी नारा लगाते हुए दर्शाया गया है। ये नितांत भ्रामक है। भारतीय जनता पार्टी और उनके नेताओं के द्वारा ये वीडियो एडिट करके बनाया गया है।

बीजेपी में हताशा है। इसके चलते एडिट वीडियो से मतदाताओं को भ्रमित और शांति भंग के लिए वीडियो एडिट करके वायरल किया जा रहा है। पूरी समाजवादी पार्टी और हम राष्ट्रभक्त है। मेरे किसी भी जनसंपर्क में किसी की भी हैसियत नहीं है कि राष्ट्र विरोधी नारे लगाए।

Advertisement

Related posts

अमित शाह से मुलाकात की खबरों पर, राजभर ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा सुभासपा मुखिया ने

Sayeed Pathan

कोरोना को लेकर मोदी पर बरसे राहुल, कहा वो मोर में व्यस्त हैं अपनी जान खुद बचाइए,

Sayeed Pathan

महाराष्ट्र में ऐसे हुआ राजनैतिक उलटफेर, देवेंद्र फडणवीस ने सीएम पद की ली सपथ,अजित पवार बने डिप्टी सीएम

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!