Advertisement
उतर प्रदेशअपराध

असदुद्दीन ओवैसी पर हमले में बड़ा खुलासा: हमलावर सचिन और ओवैसी का प्रत्याशी दोस्त ?, जानिए 6 और झूठ की कहानी, कौन है सच ओवैसी या पुलिस

तीनों की कड़ियां जोड़ी जाएं तो एक भी कड़ी किसी से जुड़ती नहीं दिखती है। सभी की बातें विरोधाभासी हो गई हैं। औवेसी के ट्वीट में एक पिस्टल मौके पर गिरी दिखाई गई थी, जबकि पुलिस ने रिकॉर्ड में लिखा कि दोनों हमलावरों से पिस्टल बरामद की है। ऐसे में, जब मामला कोर्ट में आएगा तो संदेह का लाभ हमलावरों को मिलना तय है। फिलहाल, इस संदेह का फायदा राजनीतिक दल उठाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश की समझदार जनता सब समझ रही है।

सीसीटीवी में दो लोग कैद हुए हैं। पुलिस और ओवैसी की कहानी अलग-अलग है।
सीसीटीवी में दो लोग कैद हुए हैं। पुलिस और ओवैसी की कहानी अलग-अलग है।

 

Advertisement

क्या कहती हैं सीसीटीवी की तस्वीरें
पहली गोली शुभम ने चलाई, सचिन ने बाद में दूसरी गाड़ी पर। घटना के दो फुटेज सामने आए हैं। दोनों के मुताबिक, हमलावर बूथ के आगे थे व औवेसी की गाड़ी पीछे। सबसे पहले रेड हुडी में शुभम गोली चलाता दिखता है, जिसे बाद में सफेद रंग की गाड़ी टक्कर मारती दिखती है। यह गाड़ी औवेसी की नहीं है। उसके बाद सफेद हुडी में सचिन गोलियां चलाता है, वह किसी दूसरी गाड़ी पर। संभवत: औवेसी की गाड़ी हो सकती है। उसके बाद दोनों भाग जाते हैं।

क्या कहते हैं औवेसी के बयान

Advertisement

बैरियर से पहले गोलियां चलीं, धमाके हुए तो पूछा क्या हुआ तो यामीन ने कहा, भाई हमला हुआ है। देखा रेड हुडी वाला गोली चला रहा था। यामीन ने आगे की गाड़ी को टक्कर मारी और हमारी गाड़ी आगे भगाई। सफेद हुडी वाले ने हमारे पीछे आ रही फॉरच्यूनर पर गोलियां चलाई। औवेसी ने 9 बजे हमले का ट्वीट किया, 9.49 पर दूसरे ट्वीट में टोल बूथ के मौके पर गिरी हुई पिस्टल बताई, जिस पर कलावा नहीं था।

घटनास्थल से यह पिस्टल बरामद होना बताया जा रहा है, जिस पर कलावा बंधा है।
घटनास्थल से यह पिस्टल बरामद होना बताया जा रहा है, जिस पर कलावा बंधा है।

 

Advertisement

पुलिस की दूसरी एफआईआरः दोनों ने साथ गोलियां चलाई, दोनों के कब्जे से पिस्टल मिली
यामीन ने 3 फरवरी की रात 9.35 पर हमले की एफआईआर (0045) दी, जांच करने वाले अफसर अभिनंदर पुंडीर ने 12 घंटे बाद सुबह 9.32 पर अपनी ओर से दूसरी एफआईआर (0046) दर्ज की। इसके मुताबिक, रात 11 बजे सचिन को पकड़ा तब उसके कब्जे से कलावा बंधी पिस्टल जब्त की। बाद में, सुबह 4 बजे शुभम पकड़ा गया तो उसने गन्ने के खेत में छुपा रखी अपनी पिस्टल बरामद करवाई। दोनों ने साथ गोलियां चलाई, सचिन को गोली चलाते हुए औवेसी ने देख लिया था, इसलिए वे नीचे झुक गए तब सचिन ने नीचे फायर किए।

इसी टोल बूथ की लेन- 16 पर ओवैसी पर हमला हुआ।
इसी टोल बूथ की लेन- 16 पर ओवैसी पर हमला हुआ।

 

Advertisement

इस कहानी में झोल नजर आ रहा है, 6 झूठ तो एकदम साफ दिख रहे हैं

  1. औवेसी कहते हैं कि हमले की जानकारी उन्हें धमाके सुनने व यामीन के बताने से हुई। यानी, उन्होंने सचिन को गोली चलाते हुए नहीं देखा और न ही वे नीचे झुके, लेकिन पुलिस की कहानी कहती है कि सचिन को गोली चलाते हुए देख लिया था।
  2. औवेसी ने घटना की रात 9.49 पर एक ट्वीट किया जिसमें घटनास्थल दिखाया गया था, इसमें मौके पर एक पिस्टल पड़ी हुई दिखाई दे रही है, लेकिन पुलिस ने सचिन को रात 11 बजे व शुभम को सुबह 4 बजे गिरफ्तार कर दोनों से पिस्टल बरामद करना बताया तो मौके पर दिखने वाली पिस्टल पुलिस रिकॉर्ड से गायब कैसे हो गई।
  3. पुलिस की एफआईआर के मुताबिक, सचिन का फेसबुक पेज देशभक्त सचिन हिंदू के नाम से है और वह हिंदू विरोधी भाषणों के कारण ही ओवेसी को मारना चाहता था इसलिए सचिन औवेसी की पार्टी से धौलाना में चुनाव लड़ने वाले आरिफ से लगातार संपर्क में रहता था। कहानी यह कहती है कि औवेसी की पार्टी के आरिफ और देशभक्त सचिन हिंदू के बीच दोस्ती थी।
  4. औवेसी पर हमले की पहली एफआईआर जो यामीन ने दर्ज कराई है, उसमें उसने घटना के गवाहों के नाम भी लिखे हैं, लेकिन पुलिस की दूसरी एफआईआर में जब सचिन व शुभम की गिरफ्तारी व वारदात में प्रयुक्त हथियार बरामद करने का दृश्य लिखा जाता है, तब कभी रात बता कर और अल सुबह ठंड बता कर स्वतंत्र गवाह नहीं मिलने की मजबूरी लिखी गई है।
  5. पुलिस की एफआईआर में सचिन कहता है कि उसने जनवरी 22 में गाजियाबाद में हमले की योजना बनाई थी। वह घटना के दिन मेरठ, किठौर की सभाओं में भी गया था लेकिन, वहां भीड़ थी इसलिए मौका नहीं मिला। उसे मौका टोल बूथ पर ही नजर आया, लेकिन किठौर से टोल बूथ के बीच 70 किलोमीटर में 3 जगह ऐसी आती है, जहां गाड़ी टोल बूथ से भी धीमी होती है। वहां न सीसीटीवी लगा हुआ है ना ही लोग मौजूद रहते हैं।
  6. सचिन ने कितनी गोलियां चलाई, इसमें भी विरोधास है। शुभम ने एक गोली चलाई, फिर फायर नहीं हुआ, उसके पास 10 गोली थी, 9 बरामद हो गई। सचिन के पास 12 गोली थी, बरामद 7 हुई। यानि उसने पांच गोली खर्च की। औवेसी की गाड़ी पर तो 2 गोली लगी, बाकी 3 कहां लगी? पुलिस के पास जवाब नहीं।

 

Advertisement

Related posts

यूपी उप चुनाव में बीजेपी का परचम: आजमगढ़ से निरहुआ ने धर्मेद्र यादव को रामपुर से घनश्याम लोधी ने आसिम राजा को हराया

Sayeed Pathan

झारखंड के मुख्यमंत्री को सुधरने की नसीहत के साथ मिली जान से मारने की धमकी

Sayeed Pathan

यूपी के इस जिले में ग्राम प्रधान बनी पाकिस्तानी महिला गिरफ्तार, अदालत के आदेश पर भेजा जेल

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!