Advertisement
अपराधराष्ट्रीय

ABG शिपयार्ड ने देश के 28 बैंकों को लगाया 22,842 करोड़ की चूना, CBI ने दर्ज किया केस

दिल्ली । देश के सबसे बड़े बैंक धोखाधड़ी (Biggest Bank Fraud) मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई ने एबीजी शिपयार्ड लिमिटेड (ABG Shipyard Ltd) और उसके तत्कालीन अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक ऋषि कमलेश अग्रवाल के साथ अन्य लोगों पर केस दर्ज किया है। जांच एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई वाले बैंकों के एक संघ से कथित तौर पर 22,842 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

इनके नाम दर्ज हुआ केस: केंद्रीय जांच एजेंसी ने ऋषि कमलेश अग्रवाल के अलावा तत्कालीन कार्यकारी निदेशक संथानम मुथास्वामी, निदेशकों में शामिल अश्विनी कुमार, सुशील कुमार अग्रवाल और रवि विमल नेवेतिया और एक अन्य कंपनी एबीजी इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड (ABG International Private Limited) को भी आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी, आपराधिक विश्वास घात और आधिकारिक दुरुपयोग के कथित अपराधों में केस दर्ज किया है।

Advertisement

साल 2019 में की गई थी शिकायत: सीबीआई ने इस बैंक धोखाधड़ी के मामले में आईपीसी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। वहीं, धोखाधड़ी के इस केस में सबसे पहले 8 नवंबर 2019 में बैंकों के संघ द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिस पर 12 मार्च 2019 को जांच एजेंसी ने स्पष्टीकरण भी मांगा था।

 

Advertisement

Related posts

नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने का वांछित आरोपी गिरफ्तार

Sayeed Pathan

सहारनपुर पुलिस ने खनन माफिया हाजी इकबाल उर्फ बाला के बेटे अफजल को किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

सराहनीय कार्य-:13 लाख रुपए मूल्य की मार्फिन के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!