Advertisement
टॉप न्यूज़उतर प्रदेशपटना

बिहार में पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे स्‍कूल, कॉलेज, धार्मिक स्‍थल और रेस्‍टोरेंट मॉल, यूपी के नाइट कर्फ़्यू के समय में बदलाव

पटना । कल यानी कि 14 फरवरी से बिहार पूरी तरह से समान्‍य हो जाएगा। यहां कोविड की वजह से लगे सभी प्रतिबंधों को हटाया जा रहा है। कोरोना संक्रमण की दर में कमी को देखते हुए सरकार ने ऐलान किया है कि 14 फरवरी से सभी तरह के प्रतिबंध को हटा दिया जाएगा। यानी यह भी कह सकते हैं कि कोरोना काल से पहले की तरह चलने वाली गतिविधियां अब एक बार फिर से चलने लगेंगी। खास बात यह है कि कोई भी कार्यक्रम जैसे शादी, श्राद्ध और अंतिम संस्‍कार आदि में कोई रूकावट नहीं होगी। वहीं यूपी में भी संक्रमण की दर में कमी को लेकर 1 घंटे का नाइट कर्फ्यू का समय घटा दिया गया है।

बिहार में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के बाद कोरोना के आंकड़ों की समीक्षा की गई। जिसके बाद सरकार ने इसे हटाने का निर्णय लिया और इसपर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा करते हुए राज्‍य के लोगों को बड़ी राहत दी है। बिहार में प्रतिबंध के हट जाने से अब पहले की तरह ही शादी- विवाह में लोग डीजे के साथ जुलुस निकाल सकते हैं। साथ ही वे बाजार में जाकर अपने काम को आसानी से कर सकते हैं। लेकिन इन सब के बीच लोगों को सावधानी बरतनी होगी। सीएम ने कहा कि लोगों को मास्‍क और दो गज की दूरी बनाकर रखनी होगी। ताकि संक्रमण को फैलने न दिया जाए।

Advertisement

पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे स्‍कूल, कॉलेज, धार्मिक स्‍थल और रेस्‍टोरेंट मॉल
प्रतिबंधों के हट जाने से पूरी क्षमता के साथ बिहार में अब स्‍कूल कॉलेज चलेंगे। साथ ही धार्मिक स्थलों को भी भक्‍तों के लिए खोल दिया जाएगा। यहां पर अब सीमा या संख्‍या का कोई प्रतिबंध नहीं होगा। पार्क, रेस्‍टोरेंट, सिनेमा और मॉल जैसे क्षेत्र भी खोल दिए जाएंगे। वहीं धार्मिक, राजनैतिक, समाजिक और सांस्‍कृतिक कार्यक्रम पर से भी प्रतिबंध हटा दिया जाएगा।

Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री ने नवचयनित प्रवक्ताओं एवं सहायक अध्यापकों को दिया नियुक्ति पत्र

Sayeed Pathan

यूपी पंचायत चुनाव: 25 को जारी होगी अधिसूचना, जानिए नामांकन प्रक्रिया की तारीख

Sayeed Pathan

बजट 2022: भारत में खुलेगा डिज़िटल विश्वविद्यालय, मिलेगी अंतराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!