Advertisement
कुशीनगरटॉप न्यूज़राजनीतिविधानसभा चुनाव 2022

स्वामी प्रसाद मौर्या के काफिले पर हमला, कई कार्यकर्ता घायल, पथराव में काफिले की कई गाड़ियों के शीशे टूटे

कुशीनगर । कुशीनगर में मंगलवार को पद, प्रतिष्ठा और झंडे की लड़ाई खुलकर सामने आ गई। यहां फाजिलनगर में सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट हुई है। आरोप है कि रोड शो के दौरान पूर्व मंत्री और फाजिलनगर से सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्या के काफिले पर हमला किया गया। पथराव में काफिले की कई गाड़ियों के शीशे टूटे हैं।

वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वामी प्रसाद के समर्थकों पर पथराव करने का आरोप लगाया है। यहां भाजपा से सुरेंद्र सिंह कुशवाहा चुनाव लड़ रहे हैं। यह घटना खलवा पट्टी गांव की है। इस घटना के बाद स्वामी प्रसाद मौर्या और उनके समर्थक धरने पर बैठ गए हैं। आसपास फोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं।

Advertisement

रोड शो कर रहे थे स्वामी प्रसाद
दरअसल, स्वामी प्रसाद मौर्या रोड शो कर रहे थे। उनका काफिला जब खलवा पट्‌टी गांव के पास पहुंचा तो सामने से भजपा के कार्यकर्ता आ गए। इस दौरान सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं की भिड़ंत हुई। इस भिड़ंत के बाद अपने पिता के लिए वोट मांग रहीं भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्या भी खुलकर अपने पिता के समर्थन में उतर आईं। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को ललकारते हुए कहा भाजपा शांति, दंगा मुक्त प्रदेश की बात करती है, लेकिन BJP प्रत्याशी ने मेरे पिता पर हमला किया।

Advertisement

भाजपा सांसद संघमित्रा बोलीं- मुझे भी भाजपा के एक कार्यकर्ता ने घेरा
संघमित्रा ने कहा, हमला हुआ यह पिता जी नहीं कह रहे हैं। यह सड़क पर दिखाई दे रहा है। गाड़ियां किस तरह तोड़ी गई हैं। लोगों के सिर से किस तरह खून बह रहा है। लोगों के पैर किस तरह से टूटे हैं। हमारे पिता जी को किस तरह चोट आई है। वो भारतीय जनता पार्टी जो दंगा और शांतिमुक्त प्रदेश की बात करती है। आज उसी के प्रत्याशी ने हमारे पिता पर हमला किया है।

आज मैं खुलेआम यहां पर कहती हूं कि फाजिलनगर की जनता 3 मार्च को ऐसे हुड़दंगियों को सबक सिखाएगी और स्वामी प्रसाद मौर्या जी को भारी मतों से विजयी बनाकर उनकी दबंगई को उनके घर में बंद करवाएगी।

Advertisement

इतना ही नहीं जब मुझे कुशीनगर में पता चला कि पिता जी पर हमला हुआ तो मैं आ रही थी तो पीछे बाजार में हमें भी घेरा गया और जब वहां पर पुलिस पहुंची है तो 5 गाड़ियों की फोर्स हमें लेकर बचा के आई है। वहां पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने एक महिला को भी घेरा जो खुद बीजेपी की सांसद है। इसलिए मैं फाजिलनगर की जनता से कहती हूं कि इस बार स्वामी का साथ।

Advertisement

स्वामी प्रसाद बोले- कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया
वहीं, स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा, आज निर्वाचन अधिकारी के द्वारा निर्धारित रूट मार्ग पर सपा का चुनावी रोड शो हो रहा था। एक सुनियोजित साजिश के तहत भाजपा के लोग लाठी, डंडा, हथियार और पत्थरों से व्यवस्थित होकर के सामूहिक रूप से हमला बोले। जिसमें मेरी गाड़ी बुरी तरह से टूट गई है।

Advertisement

मेरे ड्राइवर के एक कान का एक हिस्सा फटकर अलग होकर गिर गया है। सैकड़ों गाड़ियां तोड़ दी गई हैं। साथ ही साथ सैकड़ों कार्यकर्ताओं को बुरी तरह से दौड़ा-दौड़ाकर मारा है। मैं आज दूसरी गाड़ी में बैठा था। वो आगे निकल गई। मेरी जो परमानेंट गाड़ी है जिसमें मैं हमेशा चलता हूं जिसका नंबर सबको मालूम है। उस गाड़ी पर इन लोगों ने हमला किया।

डीएम बोले- काफिले की गाड़ियों की नहीं थी परमिशन

Advertisement

जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य की 50 गाड़ियों का काफिला गुडवरिया बाजार की ओर आ रहा था। वहीं, बीजेपी के समर्थक इधर से जा रहे थे। दोनों के समर्थकों के आमने-सामने आने से नारेबाजी हुई। इस दौरान पथराव का आरोप है।

वीडियोग्राफी में देखा गया है कि स्वामी प्रसाद मौर्या के गाड़ियों के शीशे टूटे पाए गए हैं। उनकी कुछ गाड़ियों की परमिशन भी नहीं मिली है। एक रैली को लेकर परमिशन ली गई थी। इस मामले में विवेचना हो रही है। कोई तहरीर देगा तो कार्रवाई होगी।

Advertisement

तीन मार्च को चुनाव है। इसकी संवेदनशीलता को ध्यान में रखकर भी पुलिस जांच में जुटी है। सपा प्रत्याशी और एक गाड़ी की परमिशन थी। काफिले की दूसरी गाड़ियों की परमिशन नहीं ली गई थी। इस मामले की भी जांच हो रही है।

Advertisement

Related posts

मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन का संकट, महाराष्ट्र ने ऑक्सीजन की रोकी आपूर्ति, ये है खास वजह

Sayeed Pathan

LIC मामले पर राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला, कहा मोदी जी चला रहे हैं सरकारी कंपनी बेचो मुहिम

Sayeed Pathan

उ0प्र0 का किसान इतना सादा (सीधा) नहीं कि वह अपना नफा-नुकसान न समझता हो: मनप्रीत सिंह बादल

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!