Advertisement
राजनीतिउतर प्रदेशलखनऊ

यूपी विधान परिषद चुनावः MLC के लिए सपा ने जारी की लिस्ट, दो सीटें RLD को देकर, अखिलेश ने अपने पास रखीं 33 सीट

लखनऊ । उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी ने रविवार को प्रथम व द्वितीय चरण के प्रत्याशियों की घोषणा की। इस लिस्ट में सपा ने दो सीटों पर राष्ट्रीय लोक दल के उम्मीदवार को जगह दी है। बता दें कि समाजवादी पार्टी ने कुल 35 उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिसमें से 33 अपने पास रखा है।

सपा ने जिन दो सीटों को आरएलडी को दिया है उसमें मेरठ-गाजियाबाद स्थानीय प्राधिकरण और बुलंदशहर सीट है। इसमें सपा ने रामपुर-बरेली से मशकूर अहमद, बदायूं से सिनोज कुमार शाक्य, मुरादाबाद-बिजनौर से अजय प्रताप सिंह उर्फ अजय मलिक, पीलीभीत-शाहजहांपुर से अमित कुमार को उम्मीदवार बनाया है।

Advertisement

इसके अलावा हरदोई से सपा ने रजीउद्दीन को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं सीतापुर से अरुणेश कुमार, लखनऊ-उन्नाव से सुनील कुमार सिंह, खीरी से अनुराग वर्मा, रायबरेली से वीरेंद्र शंकर सिंह, सुल्तानपुर से शिल्पा प्रजापति और प्रतापगढ़ से विजय बहादुर को टिकट दिया है।

सपा ने बाराबंकी से राजेश कुमार को मैदान में उतारा है। वहीं इलाहाबाद से वासुदेव को प्रत्याशी बनाया है। बांदा-हमीरपुर से आनंद कुमार त्रिपाठी पर पार्टी ने दांव लगाया है। इसके अलावा बहराइच से अमर, गाजीपुर से भोलानाथ शुक्ला, जौनपुर से मनोज कुमार, आजमगढ़-मऊ से राकेश कुमार, वाराणसी से उमेश, मीरजापुर-सोनभद्र से रमेश सिंह को प्रत्याशी बनाया है।

Advertisement

Related posts

कोरोना मरीजों के लिए होम आइसोलेशन की गाइडलाइन जारी,,सरकार ने आइसोलेशन के लिए बताए ये नियम

Sayeed Pathan

यूपी के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को मिलेगा 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा-: सीएम योगी

Sayeed Pathan

सीएम योगी ने गोरखपुर संतकबीरनगर के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण,कोविड अस्पतालों का लिया जायज़ा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!