Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

समाज में 90 फीसदी बुराइयों के लिए राजनीतिक दल जिम्मेदार-: गुलाम नबी आज़ाद

दिल्ली । कांग्रेस के दिग्गज गुलामनबी आजाद रविवार को जम्मू में थे। उनके तेवर जिस तरह के दिखे उसमें झलका कि वो राजनीति से किनारा करने के मूड़ में हैं। उन्होंने सिविल सोसायटी की दिल खोलकर सराहना की। लेकिन उससे पहले अपनी पार्टी समेत तमाम राजनीतिक दलों को धार्मिक व सामाजिक विघटन का जिम्मेदार ठहरा दिया। उनके तेवरों से लग रहा था कि वो राजनीति से आजिज आ चुके हैं और अलविदा कहने के मूड़ में हैं। वो सिविल सोसायटी के जरिए सक्रिय रह सकते हैं।

जम्मू के गार्डन एस्टेट में आयोजित कार्यक्रम में गुलाम नबी आजाद ने कहा कि समाज में 90 फीसदी बुराइयों के लिए राजनीतिक दल जिम्मेदार हैं। वो बोले- मैं कांग्रेस पार्टी के नेता के तौर पर नहीं बल्कि एक इंसान के तौर पर जम्मू की सिविल सोसायटी को संबोधित कर रहा हूं।

Advertisement

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि देश में चालीस साल पहले हर तरफ गांधीवादी लोग दिखते थे, लेकिन अब ये लोग बहुत कम हो चुके हैं। इनकी तरह से के कांग्रेस भी सिकुड़ गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में उन्हें 47 साल हो गए हैं और हर कोई यही जानता है कि वह शुरू से ही कांग्रेस में हैं, लेकिन पहले वह गांधीवादी हैं और फिर कांग्रेसी।

आज़ाद ने कहा कि मेरा मानना ​​है कि महात्मा गांधी सबसे बड़े हिंदू और धर्मनिरपेक्षतावादी थे। कश्मीरी पंडितों के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जो हुआ उसके लिए पाकिस्तान और आतंकवाद जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान प्रेरित आतंकवाद ने सभी हिंदुओं, कश्मीरी पंडितों, कश्मीरी मुसलमानों, डोगराओं को प्रभावित किया है।

Advertisement

Related posts

देहरादून से आनंद विहार तक हुई शुरु हुई वंदे भारत ट्रेन, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंड़ी

Sayeed Pathan

सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से कर दिया इनकार, कहा नताशा, देवांगना और आसिफ की जमानत पर दखल नहीं

Sayeed Pathan

पं.जवाहरलाल नेहरू की 59वीं पुण्यतिथि: राहुल गांधी ने कहा उनकी विरासत किसी प्रकाश स्तंभ की तरह ऊंची है

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!