Advertisement
अन्य

कूड़े की चिंगारी से गैस पाइप लाइन में भड़की आग, घंटे भर उठती लपटों को देख, दहशत में घरों से भागे लोग

 

Advertisement

जहां आग लगी वहां बने गैस चैंबर पर तीन महीने से ढक्कन नहीं था। इस संबंध में ग्रीन गैस के ठेकेदार को बताया जा चुका है। लेकिन ढक्कन नहीं लगाया गया है। ठेकेदार का कहना है कि ढक्कन कोई चोरी कर ले गया। फिलहाल इस लापरवाही के लिए थाने में एप्लीकेशन दी गई है।

Advertisement

आगरा के 38 हजार घरों में गैस की सप्लाई
आगरा में 50 लाख से अधिक लोग रहते हैं। यहां ग्रीन गैस कंपनी ने कमोबेश पूरे शहर में अंडरग्राउंड गैस पाइप लाइन बिछा दी है। 38 हजार लोगों ने कनेक्शन ले रखा है। पाइप लाइन से ही लोगों के घरों में गैस की सप्लाई होती है। यहां गढ़ी भदौरिया में चाणक्यपुरी कॉलोनी में रहने वालों के घरों में गैस सप्लाई के लिए चैंबर है। चैंबर के पास एक प्लॉट खाली पड़ा है। बताया गया कि प्लॉट में लोग कूड़ा डालते हैं।

रविवार को दोपहर करीब दो बजे कूडे़ में आग लग गई। कूडे़ की आग से पाइप लाइन ने भी आग पकड़ ली। पाइप लाइन में आग की लपटें उठने लगीं। गैस की पाइप लाइन में आग की जानकारी होते ही आसपास के लोग घरों से बाहर निकल आए। लोगों ने एहतियातन अपने घर की गैस लाइन को बंद कर दिया। लोगों ने ग्रीन गैस के अधिकारियों को पाइप लाइन में आग लगने की सूचना दी। पुलिस भी मौके पर आ गई।

Advertisement
सड़क पर उठतीं गैस में लगी आग की लपटें।
सड़क पर उठतीं गैस में लगी आग की लपटें।

 

फायरकर्मियों ने बुझाई आग
करीब एक घंटे तक पाइप लाइन से आगे की लपटें उठती रहीं। फायर विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर करीब तीन बजे आग को बुझाया। ग्रीन गैस के कर्मचारी आग लगने के कारण की जांच कर रहे हैं। माना जा रहा है कि पाइप लाइन में लीकेज होने के कारण आग लगी हो।

Advertisement

Related posts

वाहन चेकिंग अभियान में 80 वाहनों ने वसूले गए 62800 ₹ सम्मन शुल्क

Sayeed Pathan

डीएम ने जनपद के अधिकारियों व कर्मचारियों को दिलाई सड़क सुरक्षा की शपथ

Sayeed Pathan

अब आधार कार्ड में ये बदलाव करने पर, देना होगा इतना चार्ज

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!