Advertisement
संतकबीरनगर

6 जुलाई को होने वाली बीएड प्रवेश परीक्षा को, सकुशल, सुचितापूर्ण, नकलविहिन व शांतिपूर्णढंग से सम्पन्न कराने हेतु, जिम्मेदारों के साथ डीएम व एसपी ने की बैठक, दिया ये सख्त निर्देश

संत कबीर नगर । जिलाधिकारी दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में आगामी 6 जुलाई 2022 को बीएड की प्रवेश परीक्षा को सकुशल, सुचिततपूर्ण, नकलविहिन व शांतिपूर्णढंग से सम्पन्न कराने हेतु तैयारियों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार मे सम्पन्न हुई।

उन्होंने बताया कि बीएड की प्रवेश परीक्षा जिले के सात विद्यालयों में बनाए गए नौ केन्द्रों पर होगी। इसमें कुल 4212 परीक्षार्थी शामिल होंगे। जिलाधिकारी ने सभी सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि परीक्षा नकलविहीन, सुचिता पूर्ण और सख्ती के बीच हो और जो भी कमी हो उसे तत्काल पूर्ण करा लिया जाए।

Advertisement

उन्होंने कहा कि सभी केन्द्र व्यवस्थापक यह सुनिश्चित करेगें कि बिना पहचान पत्र के कोई भी कक्ष निरीक्षक ड्यूटी पर न रहे। ड्यटी पर लगाये गये सभी मजिस्ट्रेट कल निरीक्षण करके सभी केन्द्रों पर तैयारियों के संबंध में जायजा लें।

पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार ने आगामी 6 जुलाई 2022 को होने वाली बीएड प्रवेश परीक्षा के संबंध में सभी केन्द्र व्यवस्थापक एवं प्रधानाचार्यो व सम्बंधित अधिकारियों को अवगत कराया है कि परीक्षा को सकुशल, सुचिततपूर्ण, नकलविहिन व शांतिपूर्णढंग से सम्पन्न कराने हेतु पुलिस फोर्स प्रत्येक परीक्षा केन्द्रो पर पर्याप्त संख्या में उपलब्ध रहेगी।

Advertisement

अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि आगामी 06 जुलाई 2022 को होने वाली बीएड प्रवेश परीक्षा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में प्रत्येक केन्द्र का प्रभारी जनपद स्तरीय अधिकारी को बनाया गया है। परीक्षा की निगरानी के लिए दो सचल दल गठित किया है सभी सचल दल में पांच-पांच सदस्य हैं। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए एक जोनल और चार सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं।

जिला विद्यालय निरीक्षक मनमोहन शर्मा ने बताया कि जिले में परीक्षा के लिए सात विद्यालयों में कुल नौ केन्द्र बनाए गए हैं। जिसमें एचआर इंटर कॉलेज खलीलाबाद और एचआरपीजी कॉलेज में दो-दो केन्द्र बनाए गए हैं। इसके अलावा राजकीय कन्या इंटर कॉलेज, खलीलाबाद, मौलाना आजाद इंटर कॉलेज, खलीलाबाद, नेहरू कृषक इंटर कॉलेज खलीलाबाद, संतकबीर आचार्य राम बिलास इंटर कॉलेज मगहर, पीबी गर्ल्स इंटर कॉलेज खलीलाबाद को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। उन्होंने बताया कि नौ अधिकारियों की ड्यूटी केन्द्र प्रतिनिधि के रूप में लगाई गई है, वहीं नौ अधिकारियों को बतौर स्टैटिक मजिस्ट्रेट लगाया गया है।

Advertisement

इस अवसर पर नोडल अधिकारी डॉ. ब्रजेश कुमार त्रिपाठी, सभी केंद्र व्यवस्थापक सहित सम्बंधित अधिकारी आदि मौजूद रहे।

 

Advertisement

Related posts

किसान इंटर कालेज पचपोखरी में ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन शुरू :-प्रधानाचार्य

Sayeed Pathan

अवैध पटाखा निर्माण / भण्डारण / बिक्री की रोकथाम हेतु चलाया गया अभियान

Sayeed Pathan

सम्पूर्ण समाधान दिवस में आए 49 मामलों 04 का निस्तारण,अवशेष मामले को एक सप्ताह में निस्तारण कराने को जिलाधिकारी व एसपी ने संबंधित को दिया निर्देश

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!