Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

महाराष्ट्र में बारिश से तबाही, उत्तराखंड में एलर्ट, जानिए देश के अन्य हिस्सों में मौसम का हाल

दिल्ली । मानसून के चलते कई राज्यों में भारी बारिश से हालात खराब हैं। हालांकि कुछ राज्यों में गर्मी से राहत मिली है। ऐसे में बारिश के बीच कई राज्यों को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक 18 जुलाई को दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में हल्की बारिश होने की संभावना है तो वहीं 19 और 20 जुलाई को उतराखंड में भारी बारिश को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

कहां-कहां भारी बारिश की संभावना: भारी बारिश के चलते पहाड़ों पर भूस्खनल की स्थिति देखी जा रही है। बारिश के चलते लैंडस्लाइड से राजमार्ग बंद होने की घटनाएं सामने आई हैं। वहीं राजस्थान, उत्तराखंड, गुजरात, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्य मौसम की मार झेल रहे हैं। इन राज्यो में भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश होने का अनुमान है।

Advertisement

उत्तराखंड में अगले चार दिन भारी बारिश का अनुमान: मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले चार दिन उत्तराखंड में भारी बारिश हो सकती है। देहरादून, उधमसिंह नगर, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और हरिद्वार जिलों के कुछ स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है। वहीं कुछ इलाकों में अत्यंत भारी बारिश की आशंका जताई गयी है।

बाढ़ से जन जीवन त्रस्त: भारी बारिश के चलते गुजरात में कई जगहों पर जलभराव की स्थिति बनी है। आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। राज्य में तीनों नदियां- पूर्णा, कावेरी और अंबिका उफान पर हैं। हाल में बारिश से राहत मिलने के आसार नजर नहीं है। मौसम को लेकर पूर्वानुमान बताने वाली एजेंसी स्काईमेट वेदर के मुताबिक पूर्वी और मध्य मध्य प्रदेश, तटीय कर्नाटक, ओडिशा, छत्तीसगढ़, दक्षिण कोंकण और गोवा, केरल और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। वहीं कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

Advertisement

महाराष्ट्र में खतरे के निशान पर बह रही हैं नदियां: महाराष्ट्र के विदर्भ में भी भारी बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ का पानी घुस गया है। यहां सभी नदियां खतरे के निशान के पास बह रही हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि अभी अगले कुछ दिनों में महाराष्ट्र को राहत नहीं मिलेगी।

दिल्ली एनसीआर में ग्रीन अलर्ट जारी: मौसम विभाग का अनुमान है कि देश की राजधानी दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में आज भी हल्की बारिश की संभावना है। ऐसे में इन क्षेत्रों में मौसम विभाग ने ग्रीन अलर्ट जारी किया है। दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

प्रधानमंत्री चुनाव टालने पर विचार करें, क्योंकि जान है तो जहान है:-हाईकोर्ट

Sayeed Pathan

“दल से बड़ा है देश”ये पाँच संकल्प पूरे कर कोरोना महामारी के खिलाफ युद्ध को जीतने में दें अपना योगदान-:नरेंद्र मोदी

Sayeed Pathan

आईआरसीटीसी ने 30 अप्रैल तक के लिए इन तीन ट्रेनों की बुकिंग रोकी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!