Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

राष्ट्रपति चुनाव में रिश्वत देकर वोट खरीदने का कांग्रेस ने लगाया आरोप, चुनाव आयोग में की शिकायत

नई दिल्ली । 18 जुलाई को देश में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान हुआ। इस बीच कांग्रेस ने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू व अन्य के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है। बता दें कि कांग्रेस ने कर्नाटक में बीजेपी नेताओं पर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि कांग्रेस का आरोप है कि विधायकों को वोट के लिए रिश्वत दिया गया। बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे 21 जुलाई को आने है।

क्या है आरोप: कांग्रेस ने चुनाव आयोग में अपनी शिकायत में कहा है कि कर्नाटक में सत्तारूढ़ बीजेपी ने 17 और 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव के मतदाताओं को रिश्वत और अन्य प्रलोभन देते हुए अपने पक्ष में मत लेने का प्रयास किया है। भाजपा पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि मतदान करने वाले विधायकों को एक फाइव स्टार होटल में लग्जरी आवास उपलब्ध कराया गया था।

Advertisement

आरोप के मुताबिक अपने पक्ष में मत देने के लिए विधायकों को प्रशिक्षण देने के बहाने फाइव स्टार होटल में ठहराया गया। होटल में विधायकों को भोजन, आलीशान कमरे, शराब और मनोरंजन की दूसरी सुविधाएं भी मुहैया कराई गईं। इसे कांग्रेस ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताया है।

किन-किन के खिलाफ हुई शिकायत: कांग्रेस ने चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन मामले में एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील, कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई, बीएस येदियुरप्पा, विधानसभा में बीजेपी के चीफ व्हिप सतीश रेड्डी, मंत्रियों और अन्य के खिलाफ शिकायतें दर्ज करवाई हैं।

Advertisement

बता दें कि राष्ट्र्पति चुनाव के लिए वोटिंग 18 जुलाई को हुई थी। जिसकी मतगणना 21 जुलाई को होगी। वहीं नवनिर्वाचित राष्ट्रपति 25 जुलाई को शपथ लेंगे। इस चुनाव में एनडीए अपने उम्मीदवार के जीतने की उम्मीद को लेकर आश्वस्त है। वहीं राजनीतिक विश्लेषक और कांग्रेस के करीबी कहे जाने वाले तहसीन पूनावाला ने कहा है कि श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को एनडीए से अधिक वोट मिलेंगे। यशवंत सिन्हा जी को विपक्ष का उम्मीदवार नहीं होना चाहिए था।

Advertisement

Related posts

धर्म निरपेक्षता और संविधानके खिलाफ है नागरिकता संशोधन बिल-अब्दुल्लाह आरटीआई कार्यकर्ता

Sayeed Pathan

पेट्रोल-डीजल रसोई गैस की महंगाई पर आज दिल्ली में SDPI का हल्ला बोल

Sayeed Pathan

देश के गरीबों के विकास के लिए मोदी की गारंटी, हर गरीब का पक्का होगा घर

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!