Advertisement
संतकबीरनगर

पूर्वदशम छात्रवृत्ति के संबंध में डीएम की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक, छात्रों को लाभान्वित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को दिया गया ये निर्देश

  • डीएम की अध्यक्षता में पूर्वदशम छात्रवृत्ति से सम्बंधित समीक्षा बैठक हुई आयोजित।
  • आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत अपने घरो पर तिरंगा लगाने हेतु बच्चो एवं अभिभावको को किया जाए प्रेरित-डीएम

संत कबीर नगर । जिलाधिकारी दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में शैक्षिक सत्र 2022-23 में पूर्वदशम छात्रवृत्ति (कक्षा 9 एवं 10) के छात्रों से आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाने के संबंध में समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी रवीश चन्द्र से शैक्षिक सत्र 2022-23 हेतु पूर्वदशम छात्रवृत्ति योजनान्तर्गत कक्षा 9-10 की समय सारिणी तथा पिछड़ी जाति/साउमान्य जाति/अनुसूचित जाति/अल्पसंख्यक वर्ग के छात्रों से ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाने की प्रक्रिया आदि के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुए उपस्थित समस्त विद्यालयों के प्रधानाचार्यो सहित जिला समाज कल्याण अधिकारी, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि विद्यालयों के बच्चो को ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया एवं इसकी अंतिम तिथि आदि के बारे में अवगत कराते हुए सभी पात्र छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति का लाभ अवश्य दिलाया जाए।

Advertisement

जिलाधिकारी ने पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी सहित समस्त प्रधानाचार्यो एवं सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ‘‘आजादी के अमृत महोत्सव’’ के अन्तर्गत हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बच्चों एवं अभिभावको को प्रेरित करें कि वे अपने घरों पर तिरंगा लगाये तथा साथ ही अपने गॉव एवं पड़ोस के लोगो को भी तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित किया जाए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अतुल मिश्र, जिला विद्यालय निरीक्षक मनमोहन शर्मा, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी रवीश चन्द्र सहित सम्बंधित अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर द्वारा संयुक्त रुप से बाढ़ ग्रसित क्षेत्र का किया गया निरीक्षण

Sayeed Pathan

आज से शुरू हुआ पुरुष नसबंदी पखवाड़ा,नसबंदी को लेकर दंपत्तियों को जागरूक करेंगे स्वास्थ कार्यकर्ता-डॉ मोहन झा

Sayeed Pathan

मेंहदावल संतकबीरनगर: भारतीय किसान यूनियन ने 6 सूत्रीय मांगों को लेकर दिया धरना, उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!