Advertisement
अन्यटॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

नमामि गंगे योजना: 11000 करोड़ खर्च, फिर भी गंगा प्रदूषित क्यों, “नमामि गंगे” को लेकर “वरुण गांधी” ने “केंद्र सरकार” से किया सवाल

दिल्ली । बीजेपी सांसद वरुण गांधी मंगलवार (26 जुलाई, 2022) को एक बार फिर केंद्र पर हमलवार नजर आए। रेलवे और बेरोजगारी के मुद्दे के बाद अब मोदी सरकार की महत्वकांक्षी योजना “नमामि गंगे” को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने योजना की सफलता को लेकर सवाल खड़े किए हैं और पूछा कि 11,000 करोड़ रुपये खर्च करने के बाद भी गंगा नदी प्रदूषित क्यों है।

योजना की सफलता पर सवाल उठाते हुए वरुण गाँधी ने यह भी पूछा कि नदियों की इस वक्त जो हालत है उसके लिए कौन जिम्मेदार है। उन्होंने एक ट्वीट कर ये सब सवाल उठाए हैं। इसमें उन्होंने लिखा,”गंगा हमारे लिए सिर्फ नदी नहीं, ‘मां’ है। करोड़ों देशवासियों के जीवन, धर्म और अस्तित्व का आधार है मां गंगा। इसलिए नमामि गंगे पर 20,000 करोड़ का बजट बना। 11,000 करोड़ खर्च के बावजूद प्रदूषण क्यों? गंगा तो जीवनदायिनी है, फिर गंदे पानी के कारण मछलियों की मौत क्यों? जवाबदेही किसकी?”

Advertisement

नमामि गंगे योजना जल शक्ति मंत्रालय के अंतर्गत आती है और यह योजना केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की अध्यक्षता में चलाई जा रही है। योजना की शुरुआत सरकार ने 2014-15 में शुरू की थी। सरकार ने 2015-2020 की अवधि के लिए इस योजना के लिए 20,000 करोड़ रुपये आवंटित किए थे

बता दें कि दो दिन पहले बीजेपी सांसद ने उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की हालत को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने ट्वीट कर एक्सप्रेस-वे के निर्माण पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि 1500 करोड़ रुपए की लागत से बना एक्सप्रेस-वे 5 दिन की बारिश भी नहीं झेल सका। गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया था और बारिश के कारण 5 दिन बाद ही यह एक्सप्रेस-वे धंस गया।

Advertisement

Related posts

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को लेकर ओवैसी ने किया ये बड़ा खुलासा, कहा हम मुसलमान एक…

Sayeed Pathan

लोकसभा में कोरोना, महंगाई, और निलंबन पर हंगामा, शिवसेना ने PM केयर्स के तहत मिले वेंटिलेटर्स पर सवाल उठाए

Sayeed Pathan

गैर संचारी रोगों की पहचान के लिए,आशाओं को दिया गया प्रशिक्षण

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!