Advertisement
संतकबीरनगर

आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर तिरंगा झण्डा को ‘‘स्मृति चिन्ह’’ के रूप में, आदर एवं सम्मान के साथ सुरक्षित तरीके से अपने घरों में रखें:- जिलाधिकारी

संत कबीर नगर । जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने जनपदवासियों को आजादी की 75वें वर्षगांठ पर ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव’’ के क्रम में ‘‘हर घर तिरंगा’’ कार्यक्रम में गौरव, सम्मान एवं हर्षोल्लास के साथ भाग लेते हुए स्वतंत्रता सप्ताह को सफल बनाने पर हार्दिक बधाई एवं धन्यवाद दिया है।
जिलाधिकारी ने जनपदवासियों को सूचनार्थ अवगत कराया है कि ‘‘हर घर तिरंगा’’ सप्ताह के अन्तर्गत अपने घरो, दुकानों, प्रतिष्ठानों या अन्य स्थानों पर लगाये गये तिरंगा झण्डा को आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के ‘‘स्मृति चिन्ह’’ के रूप में आदर एवं सम्मान के साथ सुरक्षित तरीके से अपने घरों में रख लें।

उन्होंने कहा कि ऐसा न हो पाने की स्थिति में जैसे यदि किसी कारणवश तिरंगा झण्डा फट गया हो अथवा अन्य किसी कारण से पुनः फहराये जाने लायक न हो, ऐसी स्थिति में तिरंगा झण्डा को पूरे आदर, सम्मान एवं देश भक्ति की भावना के साथ राष्ट्रीय ध्वज को निस्तारित किये जाने सम्बधी प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत अनुपालन करते हुए ही तिरंगा झण्डा का निस्तारण किया जाए।

Advertisement

सूचना कार्यालय द्वारा प्रसारित।

Advertisement

Related posts

मगहर महोत्सव 2024:: भोजपुरी नाइट कल, और सिया के राम कार्यक्रम अब 3 फरवरी को

Sayeed Pathan

लोकसाभा सामान्य निर्वाचन-2024: स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव सम्पन्न कराने के दृष्टिगत, मा0 व्यय प्रेक्षक का जनपद में हुआ आगमन

Sayeed Pathan

जनता दर्शन: डीएम संतकबीरनगर ने जन सुनवायी के दौरान, पात्र फरियादियों को वितरित किया कम्बल

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!