Advertisement
टॉप न्यूज़

Ration ATM : राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी, कोटे की दुकानों में लगेगे राशन ATM , इसी से निकलेंगे गेहूं – चावल

Ration ATM:- अब एटीएम मशीन से गेहूं-चावल निकलेंगे, जितने इसके लाभार्थी होंगे। अब उन्हें कोई लाइन नहीं लगानी होगी और न ही उन्हें किसी डीलर के पास जाना होगा, जिससे आप एटीएम से राशन भी निकाल सकेंगे।

ओडिशा सरकार राशन डिपो में सर्वकालिक अनाज यानी एटीएम मशीन की तरह एटीजी मशीन के जरिए राशन देने की तैयारी कर रही है। तो दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल की मदद से पूरी जानकारी देंगे, नीचे लिखे गए आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें।

Advertisement

Ration ATM 

सरकारी राशन की दुकान पर लंबी कतारों में खड़ा होना किसी भी आम आदमी को मंजूर नहीं है। जल्द से जल्द राशन पाने के लिए कई तरह के लोग जुगाड़ भी बनाते हैं। लेकिन अगर आपको सरकारी राशन की दुकान के सामने लंबी कतार नहीं लगानी पड़े तो क्या होगा। न ही कम राशन मिलने की शिकायत करने का कोई मौका होना चाहिए। जाहिर है कि हर उपभोक्ता खुश होगा और बता दें कि हरियाणा सरकार अब उपभोक्ताओं के लिए ग्रेन एटीएम लगाने की योजना पर काम कर रही है।

और इसके तहत पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर गुरुग्राम में देश का पहला ग्रेट एटीएम भी स्थापित किया गया है। यह एटीएम की तरह काम करता है। एक बार में यह मशीन 5-7 मिनट में 70 किलो तक अनाज निकाल सकती है।

Advertisement

ऐसे में बता दें कि इस मशीन में आपको सबसे पहले राशन कार्ड का नंबर डालना होगा। आपको बता दें कि मशीन में लगी टच स्क्रीन के साथ बायोमेट्रिक मशीन भी लगाई गई है। जहां लाभार्थी को आधार या राशन कार्ड का नंबर डालना होगा।

Ration ATM Details

लाभार्थियों को सरकार द्वारा निर्धारित मशीन के नीचे सेट बैग में ही भरा जाएगा। इस मशीन के माध्यम से तीन प्रकार के अनाज गेहूं, चावल, बाजरा का वितरण किया जाएगा। और आपको बता दें कि इस मशीन के लगने से सरकारी दुकानों से राशन लेने वालों का समय और कम राशन मिलने की शिकायत भी दूर हो जाएगी,

Advertisement

इससे न सिर्फ उपभोक्ताओं को फायदा होगा, बल्कि कम करने की परेशानी भी दूर होगी. सरकारी सुझावों पर अनाज भी खत्म हो जाएगा। पहली एटीएम मशीन गुरुग्राम के फर्रुखनगर में लगाई गई है।

 

Advertisement

 

 

Advertisement

 

Source-naukaritime.com

Advertisement

Related posts

30 गुनी कीमत पर बिक रहे एक रुपए के नोट जानिए पूरा मामला…!!*

Sayeed Pathan

मध्य प्रदेश में 10 साल के बच्चे ने बैंक से उड़ाए 10 लाख

Sayeed Pathan

ओमिक्रॉन वैरिएंट कितना है खतरनाक, जानिए क्या है इसके लक्षण

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!