Advertisement
संतकबीरनगर

स्थावर सम्पत्तियों की प्रचलित दरों के पुनरीक्षण हेतु सर्वेक्षण: तात्कालिक रूप से किसी वृद्धि/ह्रास की आवश्यकता नहीं::अपर जिलाधिकारी

संत कबीर नगर । जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह के निर्देश के क्रम में अपर जिलाधिकारी(वि/रा) मनोज कुमार सिंह ने अवगत कराया है कि उत्तर प्रदेश स्टाम्प (सम्पत्ति का मूल्यांकन) नियमावली-1997 यथा संशोधित (द्वितीय संशोधन) नियमावली-2013 तथा (तृतीय संशोधन) नियमावली-2015 के नियम-4ए में दिये गये प्राविधानों के अधीन प्रत्येक वर्ष स्थावर सम्पत्ति की भूमि दरें पुनरीक्षित किये जाने का प्राविधान है।

अपर जिलाधिकारी ने बताया कि उक्त के अनुपालन में संत कबीर नगर के उप जिलाधिकारी/उप निबन्धक, खलीलाबाद, धनघटा एवं मेंहदावल के क्षेत्राधिकार में स्थित स्थावर सम्पत्तियों की प्रचलित दरों के पुनरीक्षण हेतु सर्वेक्षण कराया गया। जिसमें यह पाया गया कि वर्तमान दर सूची में निर्धारित दरें प्रचलित बाजार मूल्य के समकक्ष है, और इसमें तात्कालिक रूप से किसी वृद्धि/ह्रास की आवश्यकता नही है।

Advertisement

उन्होंने उप जिलाधिकारी/उप निबन्धक क्षेत्राधिकार खलीलाबाद, धनघटा एवं मेंहदावल में जो भू-दर सूची दिनांक 16 अगस्त 2021 से प्रचलित है, अगले पुनरीक्षण/संशोधन तक बिना किसी वृद्धि/ह्रास के यथाव्त प्रभावी रखने के निर्देश दिये है।

 

Advertisement

Related posts

साथ-साथ कार्यक्रम:: परिवार परामर्श केंद्र के प्रयास से, 03 परिवारों में हुई सुलह, साथ रहने को हुए राज़ी

Sayeed Pathan

कोरोना की तीसरी लहर की जद से बच्चो को बचाने के लिए, वर्चुअल योगा सिखा रहीं हैं व्यायाम शिक्षिका सोनिया

Sayeed Pathan

ग्राम सभा लक्ष्मीपुर उर्फ निचौरा से प्रधान पद के प्रत्यासी रामू चौरसिया ने किया जनसंपर्क, मांगा समर्थन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!