Advertisement
संतकबीरनगरअपराध

महदेवा नानकार के प्रधान प्रतिनिधि सहित आठ लोगों पर, मारने-पीटने, छेड़खानी तथा बलवा का मुकदमा दर्ज़

रिपोर्ट-विकास निषाद

मेहदाल संतकबीरनगर | धर्मसिंहवा थाना क्षेत्र के महदेवा नानकार में प्रधान प्रतिनिधि और उनके पारिवारिक सहयोगी द्वारा घर में घुसकर छेड़खानी करने व मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने आठ आरोपियों के खिलाफ मारने पीटने, छेड़खानी, तथा बलवा का मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है ।

Advertisement

पीड़ित के शरीर पर गंभीर चोट के निशान

Advertisement

दिए गए तहरीर में पीड़ित जवाहर लाल पुत्र रामदेव चौरसिया ने लिखा है कि मंगलवार की शाम गांव के ही प्रधान प्रतिनिधि विनोद दूवे, तथा दिनेश दूबे, सुनील दूबे, अजय दूबे, अष्टभुजा दूबे पुत्रगण रामसुभग दूबे, मोनू दूबे पुत्र गंगोत्री, गंगोत्री पुत्र मुनिराज, अभय दूबे पुत्र प्रदीप दूबे निवासीगण महदेवा नानकार, द्वारा बच्चों के मामूली विवाद में चुनावी रंजिश को लेकर लाठी डंडा से लैस होकर हमारे घर में घुस गए तथा मारने पीटने लगे ।

बीचबचाव करने पहुंचे हमारे पुत्र श्याम बिहारी, श्रीकृष्ण पुत्री संध्या पुत्रबधू गुड़िया मेरी माता बच्ची देवी तथा छोटा भाई विजय को भद्दी भद्दी गाली देते हुए मारने पीटने लगे तथा मेरी पुत्री का कपड़ा फाड़ दिए तथा कोई कार्रवाई करवाने पर जान से मारने की धमकी देने लगे जिससे हम लोग काफी डरे हुए हैं।

Advertisement

पीड़ित के शरीर पर चोट के निशान

Advertisement

पीड़ित ने प्रार्थना पत्र में बताया है कि ये लोग गांव में काफी लम्बा परिवार होने के कारण दबंग माने जाते हैं जिससे हम लोगों के उपर कभी भी कुछ भी हो सकता है किसी तरह हम लोग थाने पर पहुंचे है पीड़ित ने सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग किया था जिसकी तहरीर थाने पर दी गई तथा घटना सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने आठ आरोपियों के खिलाफछेड़खानी बलवा, घर में घुसकर मारपीट करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़ित उक्त मामले को लेकर कभी भी किसी अनहोनी की आशंका में डरे और सहमे हुए हैं ।

जानकारी के अनुसार पीड़ित द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर धर्मसिहवां पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध धारा 147, 148, 323, 504, 506, 452, 354 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई गई है ।

Advertisement

इस मामले में प्रधान प्रतिनिधि विनोद दुबे से बात करने के लिए कई बार फोन किया गया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया इस लिए उनसे कोई बात नहीं हो पाई है ।

चर्चा यह भी है कि विनोद दुबे मेंहदावल विधायक अनिल त्रिपाठी के करीबी हैं, इस लिए मामले की विवेचना में पुलिस पर भारी दबाव पड़ सकता है, जिससे इन लोगों के ऊपर कार्यवाही न होकर पीड़ित से सुलह समझौता के लिए भी दबाव बन सकता है।

Advertisement

अब देखना ये है कि धर्मसिहवां पुलिस राजनैतिक दबाव में काम करती है या आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने का काम कर पीड़ित को न्याय दिलाने का काम करती है ।

Advertisement

पीड़ित के शरीर चोट के निशान

 

Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री योगी ने ‘‘स्कूल चलों अभियान’’ का किया शुभारंभ, अविभावकों और छात्र-छात्राओं ने देखा लाइव प्रसारण

Sayeed Pathan

‘‘आजादी का अमृत महोत्सव’’: संतकबीरनगर जनपद के मदरसों में अध्यनरत छात्र-छात्राओं सहित अविभावकों को, हर घर तिरंगा फहराने के लिए किया गया जागरूक

Sayeed Pathan

सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलते चार गिरफ्तार

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!