Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

दिव्यांगजनों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर किया जायेगा-: मंत्री नरेन्द्र कश्यप

लखनऊ: प्रदेश के दिव्यांगजन सशक्तीकरण एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नरेन्द्र कश्यप ने कहा कि दिव्यांगजनों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर किया जायेगा। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजन अपने आपको किसी से कम न समझें। योजनाओं का लाभ लेकर अपना आर्थिक व सामाजिक उत्थान करें। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा विभिन्न दिव्यांगजन हितार्थ योजनाएं संचालित की जा रही है। उन्होंने 150 दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल वितरण की।

नेहरू स्टेडियम बिजनौर में आयोजित कार्यक्रम में दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग उत्तर-प्रदेश द्वारा संचालित कृत्रिम अंग सहायक उपकरण योजनान्तर्गत निःशुल्क मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल का वितरण कैम्प किया गया। मुख्य अतिथि मंत्री नरेन्द्र कश्यप के कर कमलों से 150 दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल वितरण की गयी।

Advertisement

मंत्री द्वारा दिव्यांगजनों के हितार्थ शासकीय कार्यों का विस्तार से विवरण दिया गया तथा यह बताया गया कि दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग उपकरण का वितरण, उनकी शिक्षा, उनका पोषण एवं स्वास्थ्य सरकार की प्राथमिकता में से है और यह भी बताया कि शकुन्तला मिश्रा विश्वविद्यालय दिव्यांगजनों की शिक्षा के लिए एक उल्लेखनीय संस्थान है जिससे कि अब तक हजारों दिव्यांजनों को शिक्षा का लाभ मिला है।

मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल पाकर दिव्यांगजनों के चेहरे खिले। उन्होंने एक स्वर में मुख्यमंत्री उ0प्र0 का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार दिव्यांगजनों के हितार्थ कार्य कर रही है।

Advertisement

Related posts

विद्युत कार्मिकों व कुछ संगठनों द्वारा की जा रही हड़ताल पूरी तरह से असंवैधानिक एवं लोगों व राष्ट्र हित में नहीं:- ऊर्जा मंत्री

Sayeed Pathan

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू रिहा, मजदूरों ने किया स्वागत

Sayeed Pathan

उत्तर प्रदेश बड़े पैमाने पर पीसीएस अधिकारियों के तबादले, देखिये संतकबीर नगर, बस्ती, गोरखपुर सहित पूरी लिस्ट

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!