Advertisement
कृषि/Agricultureउतर प्रदेशसंतकबीरनगर

मांग के अनुरूप सुगमता से मिलेगी उत्तर प्रदेश के किसानों को डी.ए.पी.:कृषि मंत्री

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में किसानों को सुगमतापूर्वक उनकी मांग के अनुरूप डीएपी उर्वरक की आपूर्ति कराए जाने हेतु प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही द्वारा उर्वरक सचिव भारत सरकार एवं संयुक्त सचिव से मुलाकात कर उत्तर प्रदेश की डीएपी उर्वरक की मांग को विस्तार से रखा। उन्होंने उत्तर प्रदेश के किसानों के हित में उर्वरक आपूर्ति शीघ्र कराने की मांग रखी।

बैठक में उत्तर प्रदेश हेतु प्रतिदिन कुल 10 रैक की आपूर्ति, जिनमें से 3-4 उर्वरक रैक्स मै0 इफको एवं मै० कृभकों को सहकारिता क्षेत्र हेतु डिस्पैच कराए जाने का निर्णय हुआ है। 40 रैक्स का 4 दिनों में आपूर्ति की सूची पोर्टवार एवं जनपदवार दी गई है, जिससे कि कृषकों को डीएपी उर्वरक की आपूर्ति निरन्तर सुगमतापूर्वक उपलब्ध होती रहेगी। 22 नवंबर 2022 तक प्रदेश में 1लाख 95 हजार मी.टन डीएपी उर्वरक का स्टाक जनपदों में उपलब्ध है। वर्तमान में डीएपी की किसी प्रकार की कमी नहीं है।
बैठक में भारत सरकार के उर्वरक मंत्रालय में उर्वरक विभाग के सचिव अरुण सिंघल, संयुक्त सचिव सुश्री नीरजा आदिदाम तथा उत्तर प्रदेश प्रदेश के संयुक्त कृषि निदेशक उर्वरक अनिल कुमार पाठक ने सहभागिता की।

Advertisement

Related posts

प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी एवं विकासपरक योजनाओं पर आधारित, तीन दिवसीय प्रदर्शनी का किया जिलाधिकारी ने किया उद्घाटन

Sayeed Pathan

यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन :: पूरे राज्य में हर रविवार को लॉकडाउन, मास्क न पहनने वालों पर 1 हजार जुर्माना

Sayeed Pathan

मुख्यमंत्री ने “प्रधानमंत्री आवास योजना” शहरी के अंतर्गत वनक्लिक के माध्यम से 200853 लाभार्थियों को धनराशि स्थानांतरित किया, संत कबीर नगर के 4849 लाभार्थी हुए लाभान्वित

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!