Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

उ. प्र. परिवहन निगम के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक, बांदा निलम्बित, प्रभारी क्षेत्रीय प्रबंधक चित्रकूटधाम को मिली चेतावनी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के एम.डी. संजय कुमार ने गौतम कुमार सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक बांदा को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। श्री गौतम को अपने दायित्वों के निर्वहन में घोर उदासीनता बरतने, डिपो में भ्रष्टाचार बढ़ाने, परिवेक्षीय नियंत्रण शिथिल रखने, मुख्यालय द्वारा दिये गये आदेशों एवं निर्देशों की अवहेलना करना, परिवहन निगम की छवि धूमिल करने तथा परिवहन निगम अधिकारी सेवा (सामान्य) विनियमावली 1988 का उल्लंघन करने आदि गंभीर आरोपों के अंतर्गत अनुशासनिक कार्यवाही करते हुए निलम्बित कर दिया गया है।
एक अन्य प्रकरण में चित्रकूट धाम डिपो के प्रभारी क्षेत्रीय प्रबंधक राजीव कुमार शर्मा को लापरवाही बरतने के एवज में कठोर चेतावनी दी है, जिससे कि भविष्य में इस प्रकार की पुनरावृत्ति न हो। श्री शर्मा ने बांदा डिपो की बस संख्या यूपी-90टी-1074 में कार्यरत परिचालक द्वारा की गयी यात्रियों के साथ अभद्रता एवं सरकारी कार्य में व्यवधान का संज्ञान नहीं लिया गया। इससे निगम की छवि धूमिल होने के साथ-साथ राजस्व पर भी असर पड़ा है।
अरविन्द मिश्रा यातायात अधीक्षक, मुख्यालय चेकिंग दल, प्रयागराज क्षेत्र द्वारा चेकिंग के दौरान परिचालक ने व्यवधान उत्पन्न किया। परिचालक ने ई०टी०एम मशीन एवं ई०टी०एम० स्लिप छीन लिये और नन्दलाल पाल, सहायक यातायात निरीक्षक की डायरी छीनकर मारते हुए बस में बैठाकर चित्रकूट की तरफ लेकर चले गये। प्रकरण की गंभीरता के दृष्टिगत कार्यवाही करने/कराये जाने के विशेष प्रयास नहीं किये गये।

Advertisement

Related posts

कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी की प्रदेश के उलेमाओं से हुई वर्चुअल मीटिंग

Sayeed Pathan

सहारनपुर पुलिस द्वारा किया गया अनुज हत्याकाँड का सफल अनावरण, घटना को अंजाम देने वाला 01 हत्यारोपी गिरफ्तार

Sayeed Pathan

UP में गायों के इलाज के लिए ‘अभिनव एंबुलेंस सेवा’:520 एंबुलेंस से शुरू होगी, 24 घंटे रहेगी एक्टिव;15 मिनट में पहुंचेगी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!