Advertisement
दिल्ली एन सी आर

दिल्ली में लगी आग: रातभर जलता रहा चांदनी चौक का भागीरथ पैलेस बाजार, लाखों की संपत्ति ख़ाक, दो मंजिला इमारत ध्वस्त, मौके पर मौजूद हैं दमकल की कई गाड़ियां

नई दिल्ली । दिल्ली के चांदनी चौक इलाके के थोक बाजार भागीरथ पैलेस बाजार की दुकानों में गुरुवार रात को लगी भीषण आग में कई दुकानें और उनमें रखे सामान जलकर खाक हो गए। घटना की सूचना पर पहले दमकल की 18 गाड़ियां भेजी गईं, बाद में जब हालात काबू में नहीं आया तो 12 और गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। बता दें कि आग बुझाने का काम अभी भी जारी है।

न्यूज एजेंसी ANI ने शुक्रवार (25 नवंबर) की सुबह जानकारी दी कि चांदनी चौक के भागीरथ पैलेस बाजार की दुकानों में लगी भीषण आग का सिलसिला जारी है। इसे बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।

Advertisement

हालांकि आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका हैं। इसकी शुरुआत एक दुकान से हुई और वह देखते ही देखते कई दुकानों तक पहुंच गई। हालांकि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है, लेकिन इस अग्निकांड में लाखों रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गई।

आग से Two Storey Building ध्वस्त

Advertisement

जिस जगह आग लगी थी, वहां इलेक्ट्रानिक्स की दुकानें हैं और वह जगह काफी तंग गली थी, इससे फायर ब्रिगेड कर्मियों को वहां तक पहुंचने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। अग्निशमन विभाग के अफसरों के मुताबिक आग बुझाने के लिए रिमोट कंट्रोल मशीन का उपयोग किया गया है । जिस इमारत में आग लगी है, वह धीरे-धीरे है। गिरता जा रहा है। उसका करीब दो मंजिला पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है।

भाजपा नेता और पूर्व मंत्री Dr. Harsh Vardhan ने भी लिया जायजा

Advertisement

घटना की सूचना मिलने पर देर रात पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि घटना की पहली जानकारी रात करीब सवा नौ बजे मिली थी। इसकी सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड विभाग को दी गई। इसके बाद मौके पर दमकल की 18 गाड़ियां पहुंची। रास्ता संकरी होने की वजह से आग तेजी से आगे बढ़ती गई और एक के बाद एक कई दुकानों को चपेट में ले ली।

Advertisement

Related posts

इस दिन से चलने वाली है, 09 पैसेंजर ट्रेनें और 01 स्पेशल ट्रेन, जानिए पूरा विवरण

Sayeed Pathan

सलाखों के पीछे से चल रही दिल्ली सरकार, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जल मंत्रालय को दिया पहला आदेश

Sayeed Pathan

अंग्रजों ने वीर सावरकर को क्यों रोका था वकालत से और क्यों वापस ले ली थी डिग्री-जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!