Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

डा० भीमराव आम्बेडकर की परिनिर्वाण दिवस पर, उपमुख्यमंत्री ने ऐसे अर्पित की विनम्र श्रद्धांजलि

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने महान विधि वेत्ता एवं सामाजिक भेदभाव के विरुद्ध अभियान चलाने वाले, संविधान शिल्पी भारत रत्न ,बाबा साहब डा० भीमराव आम्बेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर उन्हें विनम्र व आत्मिक श्रद्धांजलि अर्पित की है। श्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को अपने कैम्प कार्यालय 7-कालिदास मार्ग पर डा0 भीमराव आम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किए।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बाबा साहब डॉ. भीमराव आम्बेडकर के सपनों को भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार द्वारा मिलकर ‘सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास के मूल मंत्र के साथ साकार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब का कहना है कि एक रोटी कम खाये, किन्तु बच्चें शिक्षित जरूर बनाये। उन्होंने कहा कि भारत सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा समाज के सभी वर्गों के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही हैं, जिसके द्वारा सभी गरीबों के हित के कार्य हो रहे हैं तथा चहुंमुखी विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि हम सभी को बाबा साहब के विचारों व आदर्शों का न केवल अनुकरण करना चाहिए, बल्कि आत्मसात भी करना चाहिए।

Advertisement

Related posts

यूपी विधानसभा का मानसून सत्र शुरू,कोरोना से विभिन्न मंत्रियों के निधन पर दी गई श्रद्धांजलि

Sayeed Pathan

आगरा में पीस पार्टी की सम्पूर्ण स्वराज रैली:: डॉ अय्यूब ने कहा किसी भी सरकारों ने, मुसलमानों दलितों और पिछड़ों के साथ नहीं किया इंसाफ़

Sayeed Pathan

कोरोना संक्रमित माताओं के बच्चे की देखभाल करेगी बाल कल्याण समिति

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!