Advertisement
अपराधउतर प्रदेशलखनऊ

राजधानी लखनऊ में साइबर अपराध: साइबर ठगों ने क्रेडिट कॉर्ड से उड़ाए 30 हजार

लखनऊ। राजधानी में साइबर अपराधों की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। आये दिन आम से लेकर किसी नामचीन के खाते से जालसाजी कर अपराधी हज़ारों से लाखों रुपये की चपत लगा रहे हैं। ताजा घटना ट्रांसपोर्ट नगर स्थित बेहसा निवासी रामबहादुर पाल के साथ घटित हुई। जिनके खाते से जालसाजों ने साढ़े तीस हजार की रकम उड़ा ली।

पेशे से व्यवसायी रामबहादुर ने ऑनलाइन शॉपिंग ऐप फ्लिप्कार्ड पर एक कंपनी का मोबाइल खरीदा और क्रेडिट कार्ड के माध्यम से भुगतान भी किया। मोबाइल पसंद न आने पर उन्होंने रिफंड की दरख्वास्त डाली। इसपर जालसाजों द्वारा उन्हें एक लिंक भेजा गया और कॉल करके बताया गया है कि वे उस लिंक को खोलकर अपना भुगतान वापस पा सकते हैं। पीड़ित ने लिंक खोला और इससे पहले कि वे कुछ समझ पाते अपराधियों ने साढ़े 30 हज़ार रुपये उड़ा दिए। घटना की शिकायत पीड़ित ने साइबर सेल में की जिसपर तफ्तीश जारी है।

Advertisement

याद हो कि विगत दिनों प्रमुख सचिव नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति अनुराग श्रीवास्तव के क्रेडिट कार्ड से जालसाजों ने विदेशी मुद्रा में ट्रांजेक्शन किया। इतना ही नहीं, हैकर ने प्रमुख सचिव और उनके परिवार के चार लोगों के ईमेल और क्लाउड डेटा को हैक कर बिटकॉइन में रंगदारी की मांग की है।

Advertisement

Related posts

बस्ती मंडल में 26 से 28 मई तक चक्रवातीय तूफान यास के असर, मौसम विभाग ने किया एलर्ट

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर के इन क्षेत्रों से रविवार को मिले 18 कोरोना पॉज़िटिव,

Sayeed Pathan

धोखाधड़ी कर बैंक खाते से निकाले गए,, लगभग एक लाख रुपये साइबर टीम ने पीड़ितों के खातों में कराए वापस

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!