Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

कार्यालय में गंदगी और अव्यवस्था देखकर मंत्री हुए नाराज,अधिकारियों को दी चेतावनी

लखनऊः उत्तर प्रदेश के रेशम विभाग के मंत्री राकेश सचान ने आज अपराह्न 04ः00 बजे गोमतीनगर स्थित रेशम निदेशालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में विभाग के निदेशक कृष्ण कुमार सहित पांच कर्मी अनुपस्थित पाये गये। निदेशालय में हस्ताक्षर के लिए लगी बायोमेट्रिक मशीन खराब मिली। कार्यालय में जगह-जगह गंदगी और अव्यवस्था देखकर उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को कड़ी चेतावनी दी।

श्री सचान ने पहुंचते ही सबसे पहले उपस्थिति पंजिका को चेक किया। एक-एक अधिकारी और कर्मचारी को बुलाकर उनकी उपस्थिति देखी। निरीक्षण के दौरान योजना अधिकारी सौरभ श्रीवास्तव, कनिष्ठ लिपिक शिवम कुमार प्रजापति तथा योगेश शर्मा एवं वाहन चालक रमेश चौधरी अनुपस्थित पाये गये। श्री सचान ने गैरहारिजर मिले सभी कार्मिकों को सख्त चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए है और यह भी कहा कि शीघ्र ही पुनः आकस्मिक निरीक्षण किया जायेगा। इसलिए विभाग के अधिकारी और कर्मचारी समय से कार्यायल आयें और अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी एवं निष्ठापूवर्क करें।

Advertisement

इसके पश्चात श्री सचान ने पूरे कार्यालय का विधिवत निरीक्षण किया। एक-एक कमरे में जाकर व्यवस्था को देखा। कार्यालय परिसर में कूड़े का ढेर, इधर-उधर बिखरा कबाड़, टूटी-फूटी छत, सूखे हुये पेड़-पौधे देखकर उन्होंने गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि व्यवस्थाओं में सुधार किया जाय, अन्यथा जिम्मेदार अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि रेशम विभाग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकता में है, फिर भी यहां के अधिकारी/कर्मचारी उदासीनता बरत रहे हैं। यह स्थिति किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

Advertisement

Related posts

प्रमोशन: 1992 बैच के 11 पीपीएस अफसर बने आईपीएस, देखिए लिस्ट

Sayeed Pathan

अधिकारियों को ब्लैकमेल करने वाला “फर्जी पत्रकार” गिरफ्तार

Sayeed Pathan

सुदीक्षा के इंसाफ की लड़ाई लड़ने के लिए “कांग्रेस पार्टी” प्रतिबद्ध, परिजनों को पहुंचाई आर्थिक मदद

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!