Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

निजी निवेशकों को निवेश हेतु प्रोत्साहित करने के लिये नवीन रणनीति की होगी तैयारी

लखनऊ: । उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राज्य की अर्थव्यवस्था को $1 ट्रिलियन के स्तर पर स्थापित करने हेतु लिये गये संकल्प की पूर्ति के अन्तर्गत 10 से 12 फरवरी, 2023 के मध्य आयोजित यू0पी0 ग्लोबल इन्वेसटर्स समिट, 2023 (जी0आई0एस0-2023) का आयोजन किया जा रहा है। यू0पी0 ग्लोबल इन्वेसटर्स समिट, 2023 को सफल बनाने के उद्देश्य से व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग द्वारा 11 जनवरी, 2023 को अपरान्ह 12.30 बजे से व्यावसायिक एवं कौशल प्रशिक्षण के क्षेत्र से जुडे़ निवेशकों/इण्डस्ट्री पार्टनर्स के साथ निवेश पर चर्चा का आयोजन प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय, गुरु गोविन्द सिंह मार्ग, चारबाग लखनऊ के सभागार में किया गया है ।

व्यावसायिक एवं कौशल प्रशिक्षण के क्षेत्र से जुडे़ निवेशकों/इण्डस्ट्री पार्टनर्स के साथ निवेश पर चर्चा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में प्रदेश के व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा। व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास प्रमुख सचिव सुभाष चन्द्र शर्मा द्वारा चर्चा कार्यक्रम की अध्यक्षता की जायेगी ।

Advertisement

इस चर्चा में मुख्यतः व्यावसायिक एवं कौशल प्रशिक्षण के क्षेत्र में कार्यरत निवेशकों/इण्डस्ट्री पार्टनर्स के साथ प्रशिक्षण व उसकी गुणवत्ता को बढ़ाने हेतु उद्योगों द्वारा प्रदान किये जाने वाले सहयोग पर विस्तृत चर्चा की जायेगी। साथ ही साथ व्यावसायिक एवं कौशल प्रशिक्षण के क्षेत्र में निजी निवेशकों को निवेश हेतु प्रोत्साहित करने के लिये नवीन रणनीति को तैयार किये जाने पर भी विचार किया जायेगा। इस चर्चा में प्रतिभाग करने के लिये वर्तमान में विभाग में कार्य कर रहे समस्त निजी निवेशकों, औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों, प्रमुख उद्योगपतियों एवं अन्य राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय निवेशकों को आमंत्रित किया गया है।

Advertisement

Related posts

भेड़ पालन और ऊन के कारोबार को बढ़ावा देने के लिए,उत्तराखंड के सीएम रावत ने मंगाई 240 आस्ट्रेलियन भेड़

Sayeed Pathan

महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण कार्यशाला: महिलाओं को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए, आत्मविश्वास पैदा कर सशक्त बनाने की ज़रूरत:- मुख्य सचिव

Sayeed Pathan

पशुपालन विभाग के 130 नवनियुक्त पशु चिकित्साधिकारियों को नियुक्ति पत्र हुए वितरित

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!