Advertisement
संतकबीरनगर

जनसामान्य की शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता, कोताही बर्दास्त नहीं-:अपर जिलाधिकारी

  • एडीएम की अध्यक्षता में आई0जी0आर0एस0 की समीक्षा बैठक हुयी सम्पन्न।

संत कबीर नगर । अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में आई.जी.आर.एस. पोर्टल पर मुख्यमंत्री संदर्भ, आयुक्त संदर्भ, जिलाधिकारी संदर्भ, तहसील दिवस संदर्भ सहित अन्य आनलाइन एवं आफलाइन संदर्भों की समीक्षा बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुयी।

अपर जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि जनसामान्य की शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है, इसमे किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी विभागीय अधिकारीगण आई.जी.आर.एस. पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण करके रिपोर्ट को पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित करें।

Advertisement

अपर जिलाधिकारी ने आई.जी.आर.एस. पर प्राप्त शिकायतों के डिफाल्टर होने व निस्तारित शिकायतों की खराब गुणवत्ता पाये जाने पर कुछ विभागीय अधिकारियों को इसमें सुधार लाने की चेतावनी भी दिया, कहा कि ऐसी स्थिति नहीं आनी चाहिये कि निस्तारण की गुणवत्ता खराब होने के कारण उच्च स्तर से शिकायतें पुनः वापस आ जायं। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण प्रक्रिया के दौरान शिकायतकर्ता का पक्ष भी अवश्य सुना जाए और सदंर्भो के निस्तारण का परिणाम से भी शिकायतकर्ता को अवगत कराया जाए।

समीक्षा के दौरान अपर जिलाधिकारी ने कहा कि सम्बन्धित शिकायत की जांच हेतु अधिकारी मौके पर जाने से पूर्व शिकायत से सम्बन्धित सभी पक्षों को अवश्य अवगत करावें। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी विभागीय अधिकारी प्रतिदिन अनिवार्य रुप से आई.जी.आर.एस. पोर्टल को देखें तथा शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण करते हुये अनिवार्य रूप पर से पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित करें।

Advertisement

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी मेंहदावल योगेश्वर सिंह, उप जिलाधिकारी नवीन श्रीवास्तव, अपर उप जिलाधिकारी रमेश चन्द्र, जिला आबकारी अधिकारी आर0पी0 तिवारी, उपायुक्त उद्योग राजकुमार शर्मा, जिला दिव्यांजन सशक्तिकरण अधिकारी प्रियंका यादव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार तिवारी, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी चन्द्रशेखर यादव, जिला प्रोबेशन अधिकारी डा0 श्वेता त्रिपाठी, जिला समाज कल्याण अधिकारी महेन्द्र कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद, तहसीलदार सदर शेख आलम, ई0डी0एम0 राकेश कुमार सहित अन्य विभागीय अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

 

Advertisement

Related posts

हैण्डपम्प मरम्मत के नाम पर बड़े खेल खेल रहे हैं जिम्मेदार

Sayeed Pathan

ग्राम प्रधान पद जंगलउन के प्रत्याशी उर्मिला देवी के समर्थक प्रतिनिधि ने किया जन सम्पर्क

Sayeed Pathan

महिलाओं की समस्याओं का किया गया निस्तारण, तथा मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं को किया गया जागरुक

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!