Advertisement
संतकबीरनगर

संतकबीरनगर के ग्राम अनई में ग्राम चौपाल का हुआ आयोजन, दर्जनों मामलों का किया गया निस्तारण

सईद पठान संपादक

संतकबीरनगर मिशन सन्देश । ग्रामीणों को अपनी समस्याओं के लिए जिला,ब्लॉक और तहसील के चक्कर न लगाने पड़े ,इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार जनता के द्वार जा रही है, इसी के परिप्रेक्ष्य में “गांव की समस्या गांव में समाधान” के नाम से पूरे प्रदेश में प्रत्येक शुक्रवार को ग्राम चौपालों का आयोजन किया जा रहा है यहां से न केवल विकास योजनाओं की जानकारी मिलेगी, बल्कि ग्रामीण अपने सुझाव व शिकायतें यहां दर्ज करा सकते हैं।

Advertisement

इसी कड़ी में संतकबीरनगर जिले के विकास खण्ड खलीलाबाद के ग्राम पंचायत अनई के पंचायत भवन परिसर में शुक्रवार दिनाँक 27 जनवरी 2023 को ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता राजनारायण शुक्ला ADO (ISB) ने किया। इस दौरान सैकड़ो ग्रामीणों ने सचिव और एडीओ आइएसबी राजनारायण शुक्ला के सामने अपनी अपनी समस्याओं से अवगत कराया ।
समाचार संकलन के समय तक एडीओ आइएसबी राजनारायण शुक्ला से मिली जानकारी के अनुसार 10 मामले आये थे, जिसमे से 9 मामलों को मौके पर निस्तारण करा दिया गया, एक मामला लंबित है ।

इस चौपाल में निर्धारित समय दोपहर 2:00 बजे निर्धारित समय पर सचिव,और एडीओ आइएसबी राजनारायण शुक्ला पहुँच गए थे, धीरे धीरे ग्राम चौपाल में ग्रामीणों का आना शुरू हो गया था, चौपाल के दौरान महिलाओं की संख्या पुरुषों से ज्यादा दिखी,

Advertisement

एडीओ आइएसबी और सचिव तथा ग्राम प्रधान रामेश्वर यादव ने उपस्थित जनता के बीच सुचारू रूप से चौपाल चलवाई और जनता की समस्याओं को बारी बारी से सुना और निराकरण कर लोगों को अपने स्तर से संतुष्ट किया ।

ग्राम प्रधान  रामेश्वर यादव और प्रतिनिधि डब्लू सिंह ने भी ग्राम चौपाल में ग्रामीणों से संवाद किया और कहा कि गाँव के चहुंमुखी विकास एवं योजनाओं का लाभ पात्र ग्रामीणो को हर हाल में दिलाया जायेगा। उन्होंने प्राप्त सन्दर्भों/शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण में लोगों के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया ।

Advertisement

चौपाल में उपस्थित एडीओ आइएसबी और सचिव ने ग्रामीणों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि हमारी सरकार गांव के गरीब, महिलाओं ,किसानों और नौजवानों के हितों को सर्वाेपरि रखकर उनके आर्थिक, शैक्षिक व सामाजिक उन्नयन के लिए कार्य कर रही है उन्होंने कहा गांव का चहुंमुखी और बहुमुखी किया जा रहा है ।

Advertisement

Related posts

संतकबीरनगर के ग्रामीण बेरोजगारों को मिलेगा 10 लाख तक ऋण, ऑनलाइन आवेदन की ये है अंतिम तारीख

Sayeed Pathan

जांच में झूठी निकली कोटेदार के विरुद्ध शिकायत, या दबाव में थे शिकायतकर्ता !

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर:: क्या कर्त्तव्य परायणता की उदासीनता में है जिला प्रशासन!, चुनाव के दौरान सफाई कर्मियों की भागीदारी और कार्य के प्रति क्या थी जिम्मेदारी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!