Advertisement
संतकबीरनगर

संतकबीर नगर के ग्राम फेरूसा में ग्राम चौपाल का हुआ आयोजन, दर्जनों मामलों का किया गया निस्तारण

सईद पठान संपादक

संतकबीरनगर मिशन सन्देश । ग्रामीणों को अपनी समस्याओं के लिए जिला,ब्लॉक और तहसील के चक्कर न लगाने पड़े ,इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार जनता के द्वार जा रही है, इसी के परिप्रेक्ष्य में “गांव की समस्या गांव में समाधान” के नाम से पूरे प्रदेश में प्रत्येक शुक्रवार को ग्राम चौपालों का आयोजन किया जा रहा है यहां से न केवल विकास योजनाओं की जानकारी मिलेगी, बल्कि ग्रामीण अपने सुझाव व शिकायतें यहां दर्ज करा सकते हैं।

Advertisement

इसी कड़ी में संतकबीरनगर जिले के विकास खण्ड खलीलाबाद के ग्राम पंचायत फेरूसा के पंचायत भवन परिसर में शुक्रवार दिनाँक 27 जनवरी 2023 को ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता राजनारायण शुक्ला ADO (ISB) ने किया। इस दौरान सैकड़ो ग्रामीणों ने सचिव और एडीओ आइएसबी राजनारायण शुक्ला के सामने अपनी अपनी समस्याओं से अवगत कराया ।
समाचार संकलन के समय तक एडीओ आइएसबी राजनारायण शुक्ला से मिली जानकारी के अनुसार दर्जनों मामले आये थे, जिसका मामलों को मौके पर निस्तारण करा दिया गया ।

Advertisement

इस चौपाल में निर्धारित समय सुबह 11:00 बजे निर्धारित समय पर सचिव,और एडीओ आइएसबी राजनारायण शुक्ला पहुँच गए थे, धीरे धीरे ग्राम चौपाल में ग्रामीणों का आना शुरू हो गया था, चौपाल के दौरान महिलाओं की संख्या पुरुषों से ज्यादा दिखी,

एडीओ आइएसबी और सचिव तथा ग्राम प्रधान ने उपस्थित जनता के बीच सुचारू रूप से चौपाल चलवाई और जनता की समस्याओं को बारी बारी से सुना और निराकरण कर लोगों को अपने स्तर से संतुष्ट किया ।

Advertisement

ग्राम प्रधान और ने भी ग्राम चौपाल में ग्रामीणों से संवाद किया और कहा कि गाँव के चहुंमुखी विकास एवं योजनाओं का लाभ पात्र ग्रामीणो को हर हाल में दिलाया जायेगा। उन्होंने प्राप्त सन्दर्भों/शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण में लोगों के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया ।

चौपाल में उपस्थित एडीओ आइएसबी और सचिव ने ग्रामीणों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि हमारी सरकार गांव के गरीब, महिलाओं ,किसानों और नौजवानों के हितों को सर्वाेपरि रखकर उनके आर्थिक, शैक्षिक व सामाजिक उन्नयन के लिए कार्य कर रही है उन्होंने कहा गांव का चहुंमुखी और बहुमुखी किया जा रहा है ।

Advertisement

Related posts

स्वास्थ्य इकाइयों पर रविवार को अब फिर लगेगा मुख्‍यमन्‍त्री आरोग्‍य मेला

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर के बखिरा में दुकान का ताला तोड़कर चोरों ने उड़ाए हजारों रुपए के समान और नकदी

Sayeed Pathan

प्रभात कुमार दुबे बनाये गए *किशोर न्याय बोर्ड* के प्रधान मजिस्ट्रेट

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!