Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों की, रात्रि सेवाएं एवं ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग 27 जनवरी से पुनः बहाल:- परिवहन मंत्री

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)
दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि मौसम की स्थिति को देखते हुए ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग एवं रात्रि सेवाओ की व्यवस्था पुनः बहाल किया जाए। उन्होंने कहा कि अब मौसम में सुधार रह रहा है । यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन बुकिंग जरूरी है।

ज्ञातव्य हो कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) ने कोहरे के कारण 15 दिसम्बर 2022 से रोडवेज बसों के लिए रात्रिकालीन सेवाओं की ऑनलाइन बुकिंग निलंबित कर दी थी। मौसम की स्थिति में अब सुधार को देखते हुए यूपीएसआरटीसी के प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने परिवहन मंत्री से रात्रि सेवा की बसों का संचालन एवं टिकटो की ऑनलाइन बुकिंग शुरू करने के लिए मार्गदर्शन लेते हुए,उनके निर्देशों के अनुपालन में रात्रि सेवा जिन्हें पहले कोहरे की स्थिति के कारण रोक दिया गया था,उन्हें दिनांक 27.01.2023 से बहाल कर दिया है एवं उन सभी रात्रिकालीन सेवाओं के लिए ऑनलाइन बुकिंग अब प्रारम्भ कर दी गई है।

Advertisement

श्री सिंह ने बताया कि कोहरे के कारण हो रही दुघर्टनाओ के दृष्टिगत रात मे बसो का संचालन नियंत्रित कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि जान माल की क्षति को बचाया जा सके, इसलिए रात्रिकालीन सेवाओं को 1 माह के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया गया था,परंतु अब मौसम ठीक हो जाने के कारण इसकी आवश्यकता नही है।

Advertisement

Related posts

विश्व मत्स्यकीय दिवस के अवसर पर सोमवार को एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन, डॉ संजय निषाद होंगे इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि

Sayeed Pathan

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले निलम्बित उपनिरीक्षक को इटावा पुलिस ने किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

सहारनपुर पुलिस ने मृतका हिना की हत्या का खुलासा करते हुए मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!