Advertisement
अन्य

दिव्यांगों और बुजुर्गों के लिए विशेष सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश

लखनऊः प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर ने आज कर्मचारी राज्य बीमा औषधालय, सरोजनी नगर, लखनऊ (विष्णु लोक कालोनी) और क०रा०बी०औषधालय, ऐशबाग (राजाजीपुरम लखनऊ) का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में उन्होंने अस्पताल की साफ सफाई और दवाओं की उपलब्धता सम्बन्धी विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान औषधालयों द्वारा मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं पर मंत्री द्वारा सन्तोष व्यक्त किया गया। साथ ही मरीजों को और क्या-क्या अच्छी सुविधाएँ उपलब्ध करायी जा सकती है, उसका प्रस्ताव प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया। श्रम मंत्री ने सभी व्यवस्थाओं को और बेहतर करने के निर्देश ने दिए और संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि साफ-सफाई की उचित व्यवस्था के साथ-साथ मरीजों को उचित सुविधाएं उनकी आवश्यकता के अनुसार मुहैया कराई जाएं। श्रम मंत्री ने दिव्यांगों और बुजुर्गों के लिए विशेष सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

Advertisement

श्री राजभर ने लखनऊ क्षेत्र में बीमांकितों की कम संख्या पर असन्तोष प्रकट किया। उन्होंने योजना में अधिक से अधिक बीमांकितों को शामिल करने हेतु कर्मचारी राज्य बीमा निगम को आवश्यकतानुसार उचित कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य संबंधी दायित्वों को पूरा करने में की गयी किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने औषधालयों के प्रभारियों को निर्देशित किया कि सभी डाक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ समय से औषधालय में उपस्थित हों। समय का अनुपालन जरूरी है।

निरीक्षण के समय कर्मचारी राज्य बीमा योजना, श्रम चिकित्सा सेवाएँ उत्तर प्रदेश के निदेशक, सुरेन्द्र प्रसाद सिंह एवं कर्मचारी राज्य बीमा योजना, लखनऊ क्षेत्र लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा० राजेश कुमार के विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

संतकबीरनगर यातायात पुलिस के शूरवीरों ने, सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति की ऐसे बचाई जान: देखिए वीडियो

Sayeed Pathan

फेसबुक के माध्यम से 70 लाख की रंगदारी मांगने का आरोपी अभियुक्त गिरफ्तार, 01 अदद लैपटॉप, 02 अदद मोबाइल व 1200 रुपए बरामद

Sayeed Pathan

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का आयोजन 06 फरवरी 2023 को

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!