Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

प्रदेश के जिला विद्यालय निरीक्षकों द्वारा 504 टीमें गठित कर 815 परीक्षा केन्द्रों की गयी निगरानी

लखनऊ: प्रमुख सचिव, माध्यमिक व बेसिक शिक्षा एवं महानिदेशक, स्कूल शिक्षा द्वारा गूगल मीट के माध्यम से शनिवार को प्रदेश के सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को स्पष्ट निर्देश दिये गये कि यूपी बोर्ड परीक्षा की समाप्ति तक परीक्षा केन्द्रों की लगातार निगरानी की जाए। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी ।

सचिव मध्यामिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश, प्रयागराज दिब्यकान्त शुक्ल ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश, प्रयागराज द्वारा आयोजित वर्ष 2023 की हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट की परीक्षाओं में परीक्षा केन्द्रों पर प्रश्नपत्रों की सुरक्षा एवं शुचिता के दृष्टिगत प्रदेश के सभी जनपदों के जिला विद्यालय निरीक्षकों को जनपद स्तर पर टीमें गठित कर परीक्षा केन्द्र के स्ट्रॉंग रूम की विशेष निगरानी हेतु निर्देश प्रदान किये गये हैं। निगरानी व्यवस्था की मॉनीटरिंग माध्यमिक शिक्षा परिषद, मुख्य कार्यालय में स्थापित कन्ट्रोल रूम से देर रात्रि तक की गयी । प्रदेश के जिला विद्यालय निरीक्षकों द्वारा कुल 504 टीमें गठित कर 815 परीक्षा केन्द्रों की निगरानी की गयी । यह निगरानी परीक्षा की समाप्ति तक नियमित रूप से की जाएगी।

Advertisement

Related posts

गिरफ्तार पत्रकार की पत्नी योगी सरकार पूछा ये कैसा लोकतंत्र, जब पत्रकार के ऊपर होता है UAPA के तहत केस दर्ज़

Sayeed Pathan

कोरोना वायरस का एक भी मामला प्रदेश में रहेगा तो लॉकडाउन नहीं खोला जाएगा-:अपर मुख्य सचिव (गृह)

Sayeed Pathan

राजकीय सम्मान के साथ हुआ मुलायम का अंतिम संस्कार, बेटे अखिलेश ने दी मुखाग्नि: पंच तत्व में विलीन हुए नेताजी, अंतिम दर्शन को दिग्गज नेताओं सहित फिल्मी हस्तियां रहीं मौजूद

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!