Advertisement
संतकबीरनगर

प्रभारी मंत्री ने संतकबीरनगर में 300 करोड़ लक्ष्य के सापेक्ष, 6000 करोड़ के इन्वेस्टमेंट के लिए इनवेस्टर्स और प्रशासन को दी बधाई

👉प्रभारी मंत्री ने व्यापारियों/उद्योगपतियों/इन्वेस्टर्स तथा स्वंय सहायता समूह की महिलाओं के साथ किया सवांद

👉 प्रभारी मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम, सांसद संत कबीर नगर, विधायक खलीलाबाद, विधायक मेंहदावल, विधायक धनघटा एवं जिलाधिकारी द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में स्वंय सहायता समूह द्वारा लगाये गये प्रदर्शनी का किया अवलोकन

Advertisement

संपादक सईद पठान –
संत कबीर नगर । राज्य मंत्री, ग्राम्य विकास विभाग एवं समग्र ग्राम विकास, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग उ0प्र0/प्रभारी मंत्री संतकबीरनगर विजय लक्ष्मी गौतम जनपद भ्रमण कार्यक्रम के दौरान मंत्री द्वारा जनपद के व्यापारियों/उद्योगपतियों/इन्वेस्टर्स तथा स्वंय सहायता समूह की महिलाओं के साथ सवांद कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुआ।

मंत्री ने अपने सम्बोधन कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री एवं उ0प्र0 के मुख्यमत्री के नेतृत्व में देश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश विकास के पथ पर चल पड़ा है। उन्होंने जनपद के लक्ष्य 300 करोड़ सापेक्ष 6000 करोड़ लक्ष्य हॉसिल होने पर इन्वेस्टर्स एवं प्रशासन को बधाई दिया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जिस प्रकार की सोच रखते है इससे प्रदेश के विकास की ओर ले जाने से कोई रोक नही सकता है। उत्तर प्रदेश का इन्वेस्टर्स समिट इंजन की तरह काम करेगा। उन्होंने कहा कि हमारे केन्द्र एवं प्रदेश सरकार का नारा है कि सबका साथ सबका विकास एवं सबके विश्वास के साथ देश एवं प्रदेश आगे बढ़ रहा है। मंत्री ने कहा आप सबके सहयोग से जनपद संत कबीर नगर प्रदेश में नम्बर वन जनपद बन सकें ।

Advertisement

मंत्री ने कहा कि प्रदेश में उद्योग लगाने के दृष्टिकोण से विद्युत व्यवस्था सुदृढ हुआ है। उन्होंन कहा कि डबल इंजन की सरकार स्वंय सहायता समूह की महिलाओं को प्ररेणा कैण्टीन आदि के माध्यम से रोजगार दे रही है। जिससे समूह की महिलाएं ससख्त एवं मजबूत हो रही है। उन्होंनें सभी उद्यमियों के आश्वस्त करते हुए कहा कि आप लोग उद्योग लगाई जो भी कठिनाई आएगी सरकार उसकों दूर करेगी।

Advertisement

मंत्री ने कहा कि सरकारी सोच एवं एप्रोच में सार्थक बदलाव आया है। बिजली और कनेक्टीविटी में सुधार आया है। आधुनिक इंफ्रास्ट्रेक्चर में बढोत्तरी हुयी है। प्रदेश में सुशासन राजनैतिक स्थिरता तथा गुडगवर्नेस स्थापित होने से लोगों में विश्वास बढा है। डिजिटल इंफ्रास्ट्रेक्चर में बढोत्तरी हुयी है। उन्होने कहा कि भारत विकास देखना चाहता है। इसलिए वर्ष 2023 के राष्ट्रीय बजट में इंफ्रास्ट्रेक्चर के विकास पर व्यय बढाया गया है। इससे इन्वेस्टमेंट के नये मौके सृजित होंगे। खेल, शिक्षा में भी इंवेस्टमेंट के अवसर बढेंगे।

प्रभारी मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने कहा कि डेयरी, फिशरी, कृषि, खाद्य प्रसंस्करण जैसे क्षेत्र में इंवेस्टमेंट की अपार संभावनाए बनी है। उन्होने सभी का ध्यान इस ओर आकृष्ट किया कि फल और सब्जी के क्षेत्र में प्राइवेट सेक्टर की भागीदारी कम है। उन्होने कहा कि राष्ट्रीय बजट में भण्डारण क्षमता बढाने के लिए धनराशि की व्यवस्था की गयी है। नेचुरल फार्मिंग के लिए किसानों को ज्यादा संसाधन उपलब्ध कराये जायेंगे। स्टार्टअप में भी उ0प्र0 की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होने उ0प्र0 में कानून व्यवस्था के मद्देनजर निवेशको से अपील किया कि वे उ0प्र0 में अधिक से अधिक निवेश करें।

Advertisement

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के 05 लाभार्थियों एवं मुख्यमंत्री आवास योजना के 05 लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Advertisement

प्रभारी मंत्री द्वारा आश्वस्त किया गया कि उद्यमी संगठन पदाधिकारी एवं व्यापारी संगठन के पदाधिकारी गणों द्वारा जो भी समस्याएं उठाई गयी उसका शीघ्र समाधान कराये जाने का सम्बंधित विभागों को निर्देशित किया गया।

इसी क्रम में सांसद संत कबीर नगर द्वारा सभी इन्वेस्टर्स को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि आप लोगों के सहयोग से जनपद के 300 करोड़ लक्ष्य के सापेक्ष 6000 करोड़ प्राप्त हुआ है जो लक्ष्य से कई गुना अधिक है इसके लिए प्रशासन एवं इन्वेस्टर्स बधाई के पात्र है ।उन्होंने कहा कि आप लोग उद्योग लगाई अब उद्योग लगाना सरल हो गया आप लोगों को उद्योग लगाने में कही भी कोई कठिनाई आएगी, उसके लिए जनपदप्रतिनिधिगण एवं प्रशासन आपके के साथ है।

Advertisement

विधायक, खलीलाबाद अंकुर राज तिवारी ने अपने सम्बोधन में मंत्री एवं व्यवसायी को धन्यवाद देते हुए जितना लक्ष्य मेरे जनपद को हॉसिल हुआ अगल-बगल के जनपद में इतना लक्ष्य हासिल नही हुआ है उन्होंने कहा लक्ष्य के सापेक्ष 20 गुना ज्यादा हासिल हुआ है। उन्होंने कहा कि जनपद के रहने वाले जो भी बड़े निवेशक बाहर अपने व्यवसाय को संचालित कर रहें हैं, उनसे भी संपर्क कर के जनपद में निवेश करने हेतु प्रोत्साहित किया जाय, जिससे जनपद के युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार हासिल हो सके। विधायक ने कहा कि उनके निवेश से जनपद का विकास होगा, साथ ही सभी सम्बन्धित विभागों से नीतियों के अंतर्गत नियमानुसार समस्त सुविधायें उपलब्ध करायी जायेगी। विधायक ने कहा कि इण्डट्रीयल एरिया में उद्योग लगाने हेतु जिस व्यवसाय हेतु प्लाट आवंटित हुआ है वही व्यवसाय करें। मानक के अनुरूप नही होगा तो उसका प्लाट निरस्त कर दिया जाएगा।

Advertisement

विधायक, मेंहदावल अनिल त्रिपाठी द्वारा मंत्री महोदया को सम्बोधित करते हुये आये हुये सभी निवेशकों को अवगत कराया गया कि प्रदेश में निवेश का एक अच्छा माहौल बना है,

इसी क्रम में जनपद में भी निवेश की असीम सम्भावनायें हैं, उन्होने सभी भावी निवेशको को जनपद में निवेश करने हेतु प्रोत्साहित किया और कहा कि उद्योग लगाने में कही भी कोई कठिनाई आएगी तो जनप्रतिनिधिगण एवं जिला प्रशासन कदम से कदम मिला कर खड़ा रहेगा।

Advertisement

विधायक, धनघटा गणेश चौहान ने प्रभारी मंत्र को सम्बोधित करते हुये कहा सभी उद्यमियों को धन्यवाद देते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश में निवेश का बेहतर माहौल है। उन्होंने कहा कि जनपद में भी अधिक से अधिक उद्योग स्थापित हो इसके लिये प्रयास किया जा रहा है। सभी भावी उद्यमी गण जनपद में निवेश करें, जिसमें जनपद के सभी जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासन द्वारा पूरा सहयोग किया जायेगा ।

Advertisement

जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह द्वारा प्रभारी मंत्री को आश्वस्त करते हुए निवेशको को आश्वस्त किया गया कि जनपद में निवेश का वातावरण सृजित है, समस्त विभागों द्वारा निवेशकों को दी जाने वाली सुविधाए जो आज के इस कार्यक्रम में सम्बन्धित विभागों द्वारा बतायी गयी है, उसका लाभ सभी निवेशकों को प्राप्त हो ताकि जनपद में अधिक से अधिक निवेश एवं रोजगार का सृजन हो सकें। उन्होंने कहा कि जनपद संत कबीर नगर का औद्योगिक विकास करने में प्रशासन की ओर से पूर्ण सहयोग किया जाएगा।

Advertisement

उपायुक्त उद्योग राज कुमार शर्मा द्वारा प्रभारी मंत्री को अवगत कराया गया है कि प्रदेश सरकार ने उद्यमियों को मिलने वाली सुविधाओं को सरल व सुगम बनाया है। लाभ प्राप्त करने की प्रक्रिया को भी आसान किया है। प्रत्येक उद्यमी कहीं भी बैठकर निवेश मित्र व उद्यम सारथी जैसे पोर्टल पर सरकार की नीतियों को देख सकता है। इसके लिए उद्यमी को विभागों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार, मुख्य विकास अधिकारी संत कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अनिरूद्ध कुमार सिंह, प्रभागीय बनाधिकारी पी0के0 पाण्डेय, सी0ओ0 सदर अशुमान मिश्र, डी0सी0 मनरेगा जीशान रिजवी, उप कृषि निदेशक लोकेन्द्र सिंह, जिला आबकारी अधिकारी आर0पी0 तिवारी, जिला कृषि अधिकारी पीसी विश्वकर्मा, जिला समाल कल्याण अधिकारी महेन्द्र, जिला विद्यालय निरीक्षण मनमोहन शर्मा, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी संजय यादव जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार तिवारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी विजयश्री, जिला प्रोबेशन अधिकारी श्वेता त्रिपाठी, ए0आर0टी0ओ0 अन्जनेय सिंह, अधि0अभि0 विद्युत दिव्य रंजन, अधि0 अभि0 नलकूप लालचन्द, अधि0 अभि0 जल निगम संजय कुमार, अधि0 अभि0 सिचाई विजय कुमार, जिला बाट-माप अधिकारी बी0पी0 वर्मा, सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज सहित सम्बंधित अधिकारी एवं उद्यमी संगठन के समस्त पदाधिकारी/व्यापारीगण के समस्त पदाधिकारीगण/व्यापारी/उद्यमीगण, एवं स्वंय सहायता समूह के सदस्य आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

जनपद पुलिस द्वारा विभिन्न कार्यवाही सहित, अवैध शराब निष्कर्षण, बिक्री के खिलाफ की गई कार्यवाही के अन्तर्गत, 10 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ, 01अभियुक्त गिरफ्तार

Sayeed Pathan

छुट्टा पशुओं की धड़पकड़ अभियान: नगर पालिका परिषद कर्मचारियों ने, छुट्टा गोवंशों को पहुँचाया गोआश्रय स्थल

Sayeed Pathan

क्षेत्राधिकारी खलीलाबाद ने सुरक्षा के दृष्टिगत, न्यायालय परिसर में चलाया चेकिंग अभियान

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!