Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

परिवहन मंत्री के प्रयासों से बलिया ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे- जल्द लेगा मूर्त रूप

लखनऊ : परिवहन मंत्री के प्रयासों से जनपद बलिया के लिए महत्वाकांक्षी परियोजना ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे का सपना अब जल्द ही साकार रूप लेगा। परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह के प्रस्ताव पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस परियोजना को मई 2022 में ही हरी झंडी दे दी थी, लेकिन जमीन के अधिग्रहण आदि की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब 27 फरवरी को इसका शिलान्यास होने जा रहा है जो कि जनपद बलिया कि ग्राम कुरूचुंदा एकोना से ग्राम भेलसड़ तक बाईपास का निर्माण होना है।
दयाशंकर सिंह ने बताया कि यह जनपद के लिए बहुत बड़ी सौगात होगी। जिले में आए दिन लगने वाले जाम आदि की समस्या को देखते हुए यहां लंबे समय से रिंग रोड व लिंक एक्सप्रेस-वे की मांग उठ रही थी। उन्होंने बताया कि चुनावी एजेण्डे के समय इसकी घोषणा की थी। चुनाव जीतने के बाद इसका प्रस्ताव केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को भेजने के साथ ही प्रदेश सरकार के सौ दिन के कार्ययोजना में भी इसे शामिल करा दिया था।
दयाशंकर सिंह ने बताया कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने प्रस्ताव को मई 2022 में ही हरी झंडी देते हुए इससे संबंधित पत्र भेज दिया था। इसके बाद से ही एनएचआई व अन्य विभाग तैयारी में लग गए। उन्होंने बताया कि जमीन आदि के अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब 27 फरवरी को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इसका शिलान्यास करने जनपद में आ रहे हैं। इस सौगात के मिलने से जनपदवासियों को बेहतर परिवहन सुविधा उपलब्ध होगी। ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे के साथ ही एक और रिंग रोड का प्रस्ताव तैयार कराया जा रहा है और ये भी जल्द धरातल पर दिखेगा।

Advertisement

Related posts

यातायात व्यवस्था में सुधार एवं पार्किंग की समस्या समाधान हेतु,,एसपी ने चिन्हित किया पार्किंग स्थल

Sayeed Pathan

बकरीद (ईद-उल-अज़हा) की नमाज़ और कुर्बानी पर योगी सरकार की गाइडलाइंस जारी

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर न्यूज़::बिना मास्क के घर से निकलने वालों की खैर नहीं, पकड़े जाने पर लगेगा जुर्माना-:जिलाधिकारी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!