Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

परिवहन निगम को 1000 नई बसों की खरीद हेतु, 400 करोड़ रूपए बज़ट प्राप्त:-परिवहन मंत्री

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने आज पेश हुए वित्तीय बजट 2023-24 में परिवहन निगम को बजट प्राप्त होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि इस बजट से निगम के संचालन एवं रख-रखाव में गुणोत्तर सुधार होगा।

दयाशंकर सिंह ने बताया कि 1000 नई बसों की खरीद हेतु बजट में 400 करोड़ रूपए का बजट आज परिवहन निगम को प्राप्त हुआ है। साथ ही बस स्टेशनों के नवीनीकरण एवं निर्माण एवं रख-रखाव हेतु 100 करोड़ रूपए प्राप्त हुए हैं।

Advertisement

परिवहन मंत्री ने बताया कि परिवहन निगम को 348 करोड़ रूपए का बकाया राजस्व विभाग से प्राप्त हुआ है। ज्ञातव्य है कि कोविड-19 के दौरान निगम की बसों ने विभिन्न जनपदों से एवं प्रदेश के बाहर से प्रदेशवासियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने में मदद की थी। इसके लिए मैं वित्त मंत्री का धन्यवाद करता हूं।
परिवहन मंत्री ने कहा कि इस बजट में निश्चित तौर पर प्रदेश की आधारभूत ढांचे के विकास शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार पर विशेष बल दिया गया है। बजट में महिला, किसान, युवा के साथ समाज के सभी वर्गों का विशेष ध्यान रखा गया है।

Advertisement

Related posts

योगी सरकार राज्य में 39 जातियों को अन्य पिछड़ी जातियों (OBC) की सूची में शामिल करने की तैयारी

Sayeed Pathan

लोकसभा चुनाव के लिए सपा की पहली सूची जारी, डिंपल यादव,काजल निषाद, रामप्रसाद चौधरी समेत 16 प्रत्याशियों के नाम घोषित

Sayeed Pathan

मुख्यमंत्री ने नवचयनित प्रवक्ताओं एवं सहायक अध्यापकों को दिया नियुक्ति पत्र

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!