Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

परिवहन निगम को 1000 नई बसों की खरीद हेतु, 400 करोड़ रूपए बज़ट प्राप्त:-परिवहन मंत्री

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने आज पेश हुए वित्तीय बजट 2023-24 में परिवहन निगम को बजट प्राप्त होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि इस बजट से निगम के संचालन एवं रख-रखाव में गुणोत्तर सुधार होगा।

दयाशंकर सिंह ने बताया कि 1000 नई बसों की खरीद हेतु बजट में 400 करोड़ रूपए का बजट आज परिवहन निगम को प्राप्त हुआ है। साथ ही बस स्टेशनों के नवीनीकरण एवं निर्माण एवं रख-रखाव हेतु 100 करोड़ रूपए प्राप्त हुए हैं।

Advertisement

परिवहन मंत्री ने बताया कि परिवहन निगम को 348 करोड़ रूपए का बकाया राजस्व विभाग से प्राप्त हुआ है। ज्ञातव्य है कि कोविड-19 के दौरान निगम की बसों ने विभिन्न जनपदों से एवं प्रदेश के बाहर से प्रदेशवासियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने में मदद की थी। इसके लिए मैं वित्त मंत्री का धन्यवाद करता हूं।
परिवहन मंत्री ने कहा कि इस बजट में निश्चित तौर पर प्रदेश की आधारभूत ढांचे के विकास शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार पर विशेष बल दिया गया है। बजट में महिला, किसान, युवा के साथ समाज के सभी वर्गों का विशेष ध्यान रखा गया है।

Advertisement

Related posts

गाजीपुर के कालीबाग कब्रिस्तान में, मुख्तार अंसारी सुपुर्दे खाक़

Sayeed Pathan

जन सूचना का अधिकार के अंतर्गत वित्तीय अनियमितता व शासनादेश की अनदेखी करने पर, “जिला सूचना विभाग” से माँगी सात विन्दुओं की सूचना

Sayeed Pathan

मायावती के संपर्क में स्वामी प्रसाद मौर्य!: चुनाव आते ही पार्टी बदलने में माहिर मौर्य की हो सकती है घर वापसी, बसपा से लड़ सकते हैं चुनाव

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!