Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

मत्स्य विकास मंत्री “संजय कुमार निषाद” ने मत्स्य निदेशालय का किया औचक निरीक्षण, कई अधिकारी कर्मचारी मिले अनुपस्थित

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मत्स्य विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद शुक्रवार को सुबह करीब 09ः15 बजे अपने सरकारी आवास 01 विक्रमादित्य मार्ग से स्वयं गाड़ी चलाकर बिना किसी प्रोटोकॉल के मत्स्य निदेशालय के औचक निरीक्षण पर पहुँचे, औचक निरीक्षण के दौरान निदेशालय में कम संख्या में कर्मचारी उपस्थित थे।

श्री निषाद ने एक एक कर निदेशालय के सभी प्रभागों का निरीक्षण किया। कुछ विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा ससमय कार्यालय में उपस्थित न होने पर मंत्री जी ने कड़ी अप्रसन्नता व्यक्त की और सभी को समय से कार्यालय में आने के सख्त निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में मत्स्य विकास विभाग का महत्वपूर्ण योगदान है और मत्स्य विभाग से जुड़े कार्यों में लापरवाही या उदासीनता बरतने वालों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Advertisement

श्री निषाद ने निदेशालय की व्यवस्थागत स्थिति संतोषजनक न होने पर भी रोष व्यक्त करते हुए कहा कि निदेशालय में व्याप्त कमियों को शीघ्र दूर किया जाए। उन्होंने तत्काल कुछ देर बाद मौके पर पहुँचे उपनिदेशक मत्स्य (मुख्यालय) को निदेशालय की रिपोर्ट तैयार कर एक हफ्ते के भीतर पेश करने का आदेश भी दिया।

निरीक्षण के मौके पर मत्स्य विकास मंत्री डॉ0 निषाद ने अपर मुख्य सचिव, मत्स्य, डॉ0 रजनीश दुबे से फ़ोन पर वार्ता कर औचक निरीक्षण पर पाई गई खामियों की विस्तृत रिपोर्ट मांगने के साथ ही कार्यालय में अनुपस्थित सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के सम्बंध में नियमानुसार आवश्यक कार्रवाही करने, एक दिन का वेतन आहरण न किये जाने, कारण बताओ नोटिस अथवा स्पष्टीकरण के साथ कड़ी कार्रवाही के भी निर्देश दिये।

Advertisement

Related posts

यूनिवर्सिटी के शिलान्यास से BJP ने खेला हिंदुत्व और जाट कार्ड, अलीगढ़ से पूरे पश्चिम UP को संदेश दे गए मोदी

Sayeed Pathan

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तय कर दिया है पाकिस्‍तान और चीन से कब होना है युद्ध-: स्वतंत्र देव सिंह

Sayeed Pathan

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता का निधन,मंत्रियों समेत भाजपा में शोक की लहर

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!